सूरत : इंडोर स्टेडियम राष्ट्रीय खेलों के लिए देशभर के खिलाडिय़ों के लिए तैयार

सूरत : इंडोर स्टेडियम राष्ट्रीय खेलों के लिए देशभर के खिलाडिय़ों के लिए तैयार

भारतीय खेल प्राधिकरण के अधिकारियों ने भी स्टेडियम का निरीक्षण किया

गुजरात में जैसे-जैसे राष्ट्रीय खेल शुरू होने वाले हैं, सूरत शहर भी सारी तैयारियां पूरी कर रहा है। सूरत नगर निगम के पंडित दीन दयाल उपाध्याय इंडोर स्टेडियम ने वर्षों बाद राष्ट्रीय खेलों का आयोजन किया है। लंबे समय के बाद ये मैच सूरत के इंडोर स्टेडियम में खेले जाएंगे, जिसे करोड़ों रुपये की लागत से तैयार किया गया है। अब तक इस स्टेडियम में मनोरंजन और कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता था। स्टेडियम में लंबे समय बाद खेल का आयोजन होने से नगर निगम भी उत्साहित है। भारतीय खेल प्राधिकरण के अधिकारियों ने भी स्टेडियम का निरीक्षण किया।

लंबे समय के बाद इनडोर स्टेडियम का खेल के लिए अच्छा उपयोग 


सूरत नगर निगम के आठवें जोन में इंडोर स्टेडियम सूरत में खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बनाया गया था। हालांकि, इस स्टेडियम के बनने के बाद शायद ही कभी खेलों का आयोजन किया जाता था। इस स्टेडियम के रखरखाव के लिए इसे नवरात्रि के लिए किराए पर दिया गया था। बाद में विभिन्न समाजों के कुछ राजनीतिक आयोजनों के धार्मिक आयोजनों के लिए इनडोर स्टेडियम का भी इस्तेमाल किया गया। लेकिन इस बार इंडो स्टेडियम देश भर के खिलाडिय़ों के लिए तैयार है।

राष्ट्रीय  खेलों की तैयारी में प्रशासन


सूरत शहर में भी राष्ट्रीय  खेलों का आयोजन किया जा रहा है। डुमस बीच पर भी खेलों का आयोजन किया गया है, जिससे डुमस रोड पर भी सभी इंतजाम किए जा रहे हैं। साथो साथ इंडोर स्टेडियम में भी भव्य तैयारी की जा रही है। लंबे समय के बाद खिलाडिय़ों को इनडोर स्टेडियम में खेलते देखने का सौभाग्य मिलेगा।
Tags: