सूरत : शिक्षा समिति के कई बच्चे स्कूल सत्र शुरू होने के तीन महीने बाद भी बिना यूनिफॉर्म और जूतों के

सूरत : शिक्षा समिति के कई बच्चे स्कूल सत्र शुरू होने के तीन महीने बाद भी बिना यूनिफॉर्म और जूतों के

पुना गांव के स्कूल में बच्चों को यूनिफॉर्म और जूते नहीं दिए, बीजेपी-आप भाई भाई का कांग्रेस द्वारा आरोप

स्कूल सत्र शुरू होने के तीन महीने बाद भी सूरत के पुना गांव के शिक्षा समिति स्कूल में जूते-चप्पल नहीं मिलने का मुद्दा  कांग्रेस ने उठाया। उन्होंने कहा कि भाजपा विकास की बात करती है और आप शिक्षा की बात करती है लेकिन ये दोनों दल आपस में भाई-भाई हैं। वे अभी तक नगर निगम संचालति शिक्षा समिति के छात्रों को यूनिफॉर्म या जूते नहीं दे पाए।  अगर इन छात्रों को अगले दस दिनों में जूते या गणवेश नहीं दी गई तो कांग्रेस ने चेतावनी दी है कि वे छात्रों के माता-पिता के साथ आंदोलन करेंगे।

सरकारी स्कूलों में छात्रों को अभी तक जूते, दस्ताने और गणवेश नहीं मिली


सूरत के पुना क्षेत्र के कांग्रेस नेताओं ने आज इस बात पर विरोध प्रदर्शन किया कि पुना क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में छात्रों को अभी तक जूते, दस्ताने और गणवेश नहीं मिली है। शिक्षा समिति के पूर्व सदस्य सुरेश सुहागिया ने कहा कि  शिक्षा समिति के स्कूलों में प्रथम सत्र कुछ समय बाद खत्म होने वाला है, लेकिन पुना समेत कई स्कूलों में अभी तक यूनिफॉर्म और बूट मोजे नहीं मिले हैं। भाजपा सत्ता में है और आम आदमी पार्टी, समय-समय पर केवल फोटो सेशन करती है, शिक्षा के मामले में अपना मुंह बंद कर लेती है, क्योंकि सत्ताधारी और विपक्षी दल दोनों अपने-अपने हितों की रक्षा के लिए मिलकर काम कर रहे हैं और बच्चों के हितों की उपेक्षा कर रहे हैं। 

शासक पक्ष भाजपा और विपक्ष आप दोनों भाई-भाई की भुमिका में 


पूर्व पार्षद दिनेश सावलिया ने सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष फोटोजीवी पार्टी है और बीजेपी तथा आप दोनों भाइयों की भूमिका में हैं। विपक्ष शिक्षा की बात करता है और भाजपा विकास की बात करती है, लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए दोनों के प्रचार का बुलबुला फूट पड़ा है।
नगर प्राथमिक शिक्षा समिति स्कूल में अभिभावकों को साथ रखकर छात्रों के हित में छात्रों के हक के लिए हल्लाबोल कार्यक्रम आयोजित किया गया और दस दिन के भीतर बच्चों को उनके सही जूते, मोजे और गणवेश नहीं दी गई तो छात्रों के माता-पिता के साथ कांग्रेस पार्टी आक्रामक आंदोलन करेगी।
Tags: