सूरत : शहर से लेकर गांव तक राष्ट्रीय खेलों को लेकर बढ़ेगी जागरुकता, उत्सव का माहौल बनाने का सुझाव

सूरत : शहर से लेकर गांव तक राष्ट्रीय खेलों को लेकर बढ़ेगी जागरुकता, उत्सव का माहौल बनाने का सुझाव

गृह एवं खेल राज्य मंत्री हर्ष संघवी की अध्यक्षता में राज्य के सभी कलेक्टरों और जिला विकास अधिकारियों से विडियो कोन्फ्रेन्सिंग की गयी

सुझाव दिया गया कि राष्ट्रीय खेलों के शुरू होने से पहले राज्य भर में राष्ट्रीय खेलों के प्रति जागरूकता पैदा करने का प्रयास शुरू किया जाए ताकि छोटे से छोटे गांव में भी उत्सव का माहौल बनाया जा सके। गृह एवं खेल राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने राज्य भर के उच्चाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की। बड़े शहरों से लेकर सरपंच तक सभी लोगों को अपने क्षेत्र में उत्साह का माहौल बनाने की कोशिश की जाएगी।

राष्ट्रीय खेलों को लेकर एक सम्मेलन का आयोजन किया गया


गृह एवं खेल राज्य मंत्री हर्ष संघवी की अध्यक्षता में आयोजन सूरत जिला कलेक्ट्रेट से गुजरात राज्य में 36वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन करने के लिए राज्य भरके कलेक्टरों, जिला विकास अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की गयी। उन्होंने राज्य भर में हो रहे राष्ट्रीय खेलों में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं, खिलाड़ियों को उत्साहपूर्वक भाग लेने के लिए राज्य भर के अधिकारियों का मार्गदर्शन किया।

खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का सुझाव


हर्ष संघवी ने कहा कि लोगों को राष्ट्रीय खेलों की पूरी जानकारी गांव तक पहुंचाना जरूरी है। खिलाड़ियों में अधिक से अधिक राष्ट्रीयता जगाने का प्रयास किया जाना चाहिए। प्रत्येक गांव में सरपंच स्तर तक के खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा। सभी जिला स्तर और तालुका स्तर के अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राष्ट्रीय खेलों के संबंध में विभिन्न मामलों से अवगत कराया गया है।
Tags: