सूरत : शहर के छात्र की उपलब्धि, नीट युजी के नतीजों में इडब्लूएस कैटेगरी में दूसरी रैंक हासिल किया

सूरत :  शहर के छात्र की उपलब्धि, नीट युजी के नतीजों में इडब्लूएस कैटेगरी में दूसरी रैंक हासिल किया

नीट परीक्षा में सूरत का एक छात्र चमका, देश में दूसरा स्थान पाकर शिक्षा जगत में खुशी

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने आज देश के मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित नीट मुख्य परीक्षा के परिणाम की घोषणा की। इस परीक्षा में  पी पी सवाणी सेंटर फॉर एक्सीलेंस के जादव वरद वैभवभाई ने 720 में से 700 अंक हासिल किए और पूरे भारत में ईडब्ल्यूएस श्रेणी में दूसरा स्थान हासिल किया। इसके अलावा एक अन्य छात्र जेमीश अशोकभाई लाडुमोर ने 680 अंक हासिल कर पूरे भारत में सूरत का नाम रोशन किया।

नीट परीक्षा में फिर चमका सूरत


चिकित्सा शिक्षा के लिए प्रवेश परीक्षा के परिणाम से सूरत का नाम एक बार फिर चर्चा में है। जादव वरद सहित छात्रों की सफलता से सूरत के शिक्षा जगत में खुशी का माहौल है। सूरत शहर में शिक्षा के स्तर में लगातार सुधार हो रहा है और छात्र भी अपना करियर बनाने के लिए काफी गंभीर हो रहे हैं। जिस तरह के परिणाम सामने आ रहे हैं उससे एक बात तो तय है कि छात्र अपने अकादमिक करियर को लेकर काफी जागरूक हो रहे हैं।

मेहनत का कोई विकल्प नहीं


वरद जादव ने कहा कि मैं शुरू से ही चिकित्सा शिक्षा की ओर बहुत आकर्षित था और मैं भी इसी क्षेत्र में अपना एकेडेमिक करियर बनाना चाहता था। मैं लगातार नीट परीक्षा की तैयारी कर रहा था।  मैं नियमित रूप से पढ़ाई करने और कड़ी मेहनत करने में विश्वास करता हूं। कुल मिलाकर स्कूल के शिक्षकों ने हम पर पर्याप्त ध्यान दिया। उसी की बदौलत हम यह सफलता हासिल कर पाए हैं। परिवार का नैतिक समर्थन सबसे बड़ा बढ़ावा रहा है। परिवार ने कभी अधिक अंक लाने का दबाव नहीं बनाया। वह कहते थे कि बस लगातार पढ़ाई करो और मेहनत करो।

Tags: