सूरत : रेलवे स्टेशन पर पार्किंग के लिए तय पैसों से ज्यादा पैसे मांगने वाले ठेकेदार को अधिकारियों ने धरा, होगी कार्यवाही

सूरत : रेलवे स्टेशन पर पार्किंग के लिए तय पैसों से ज्यादा पैसे मांगने वाले ठेकेदार को अधिकारियों ने धरा, होगी कार्यवाही

सूरत रेलवे स्टेशन पर पार्किंग ठेकेदार द्वारा धमकाने की कई शिकायतें मिलीं थी

सूरत रेलवे स्टेशन के लो-लेवल पार्किंग के ठेकेदार को यात्रियों से तय रेट से अधिक पैसे वसूलने के आरोपी विजिलेंस में धरे गये है. सामान्यता एक दिन की कार पार्किंग के लिए 200 की जगह तीन दिन तक ठेकेदार ने यात्री से 700 रुपए वसूले। इतना ही नहीं विजिलेंस जांच में सामने आया कि वह पार्किंग के लिए आवंटित जगह से ज्यादा जगह का उपयोग कर रहा था।


आपको बता दें कि सूरत रेलवे स्टेशन पर पार्किंग ठेकेदार द्वारा धमकाने की कई शिकायतें मिलीं थी। ऐसी कई शिकायतें भी थीं कि पार्किंग ठेकेदार के आदमी यात्रियों से तय दर से ज्यादा पैसे वसूल रहे थे. इस बीच पश्चिम रेलवे की विजिलेंस टीम के मुख्य निरीक्षक हिमांशु कपाड़िया व अजय बधूजर ने गुप्त सूचना के आधार पर तय दर से अधिक रंगदारी वसूलने के आरोप में रेड की तो इस रेड में लो लेवल पार्किंग ठेकेदार को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. ठेकेदार के आदमी यात्रियों से पार्किंग रेट से ज्यादा चार्ज कर रहा था। घटना की जानकारी जब सूरत रेलवे के अधिकारियों को हुई तो वे भी दौड़े चले आए।


इस मामले में रेड करने के बाद विजिलेंस अधिकारियों ने पार्किंग ठेके के खिलाफ पहले ही मुख्यालय को सूचना दी है। अब अगले दिन कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
Tags: