सूरत : सार्वजनिक जगहों पर ब्रेस्ट फीडिंग के लिए बनाए जाएंगे अलग जोन

शहर के सार्वजनिक स्थानों पर स्तनपान कराने के लिए अलग व्यवस्था करने हरकत में आई नगर निगम प्रशासन

शहर के सार्वजनिक स्थानों पर जहां रोजाना हजारों की संख्या में सैलानी आते हैं, वहां महिलाओं को अपने बच्चों का पेट भरना मुश्किल हो जाता है।  इस संबंध में अखबारों में रिपोर्ट प्रकाशित करने के बाद, मेयर हेमाली बोघवाला ने नगर आयुक्त को एक प्रणाली बनाने के लिए एक नोट लिखा है ताकि महिलाएं अपने बच्चों को सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षित वातावरण में स्तनपान करा सके भोजन खिला सकें।

मेयर ने कमिश्नर को व्यवस्था करने के लिए नोट दिया


शहर में यदि माताएं छोटे बच्चों के साथ डुमस बीच, गोपीतलाव, साइंस सेंटर, एक्वेरियम, सरथाना नेचर पार्क, गार्डन जैसे दर्शनीय स्थलों पर भोजन खिलाना , स्तनपान कराना या डायपर बदलना चाहती हैं, तो उन्हें इसे सार्वजनिक रूप से करना पडता क्योंकि कोई अलग से व्यवस्था नहीं है। इसके समाधान के लिए मेयर हेमाली बोघवाला ने अलग जोन बनाने का नोट बनाया है।

अलग जगह व्यवस्था के अभाव से सार्वजनिक शौचालयों में स्तनपान कराना पड़ता है


चूंकि शहर के सार्वजनिक स्थानों पर स्तनपान की कोई सुविधा नहीं है, इसलिए बच्चे को सार्वजनिक शौचालयों में स्तनपान कराना पड़ता है। महापौर हेमली बोघावाला ने मनपा आयुक्त बंछानिधि पानी को नोट लिखा है जिसके आधार पर नगर निगम प्रशासन जल्द से जल्द ब्रेस्ट फीडिंग व्यवस्था बनाने के लिए सक्रिया हो गया है। जिस सार्वजनिक स्थल पर अधिस संख्या में लोग एकत्रित होते है वहा पर यह व्यवस्था बनाई जायेगी। 
Tags: