सूरत : मरीज के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए न्यू सिविल अस्पातल में 7 स्थानों पर श्रीजी की स्थापना

सूरत : मरीज के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए न्यू सिविल अस्पातल में 7 स्थानों पर श्रीजी की स्थापना

एमआईसीयू, ऑर्थो वार्ड, रेडियोलॉजी विभाग, किडनी बिल्डिंग, एफ-2 और जी-3 वार्ड और नर्सिंग कॉलेज में भी गणेशोत्सव

कहा जाता है कि किसी मरीज को दवा के साथ दुआ देने से मरीज जल्दी ठीक हो जाता है। कोरोना सहित मरीजों को जल्द स्वस्थ और कष्टों से मुक्ति दिलाने के लिए सूरत न्यू सिविल अस्पताल के वार्ड , विभाग व सरकारी नासीग कॉलेज सहित सात स्थानों पर गणेशजी स्थापित किए गए हैं। जहां नर्सिंग स्टाफ, डॉक्टर, नर्सिंग छात्र व मरीज व उनके परिजन पूजा कर रहे हैं।

डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ- छात्र व मरीज तथा उनके परिजन पूजा करते है


नया सिविल अस्पताल एमआईसीयू, रेडियोलॉजी विभाग ओपीडी, किडनी बिल्डिंग पांचवीं मंजिल, हड्डी रोग विभाग पहली मंजिल वार्ड, एफ-2 वार्ड, जी-3 वार्ड और विधानहर्ता देवकी मीट्टी की प्रतिमां स्थापीत की गई है। हालांकि श्रीजी की पूजा इस भाव से की जा रही है कि कोरोना संक्रमित मरीज व वार्ड में भर्ती मरीज जल्द ठीक हो जाएंगे, लोग मुसीबतों से दूर रहेंगे, महामारी नहीं आएगी, लोग शांत रहेंगे और सभी का विघ्न को दूर करेगें। हालांकि ओपीडी व वार्ड में नर्सिंग स्टाफ, डॉक्टरों समेत स्टाफ को सुबह-शाम आरती करते है। जिसमें मरीज और उनके परिजन भी मौजूद रहते हैं। इसके साथ ही शासकीय नर्सिंग कॉलेज में भी श्रीजी की स्थापना की गई है। वार्ड व ओपीडी सहित श्रीजी की स्थापना हुई तो सत्यनारायण की कथा सुनाई गई। नर्सिंग छात्र और शिक्षकों सहित स्टाफ ने पूजा की। यह बात प्रमुख नर्सों इकबाल कादीवाला और अश्विन पांड्या ने कही।

सिविल में सभी धर्मों के कर्मचारियों द्वारा श्रीजी की पूजा अर्चना


सूरत न्यू सिविल अस्पताल में सांप्रदायिक एकता का माहौल देखने को मिला है। हिंदू, मुस्लिम, ईसाई और सिख जैसे सभी धर्मों की भाई और बहन की एक  विचारधारा है और सभी समुदाय के नर्सिंग छात्र, शिक्षक और कर्मचारी नर्सिंग स्टाफ सहित हमेशा हर त्योहार एक साथ मनाते हैं। नर्सिंग एसोसिएशन के अग्रणी इकबाल कडीवाला ने कहा कि वर्तमान में सभी धर्मों के लोग विघ्नहर्ता की पूजा कर रहे हैं। हालाँकि, श्रीजी की स्थापना की गई है और कई वर्षों से सिविल में पारंपरिक पूजा की जाती रही है। 
Tags: