सूरत : मुग़ल काल के सोने के सिक्के सस्ते में देने की बात कहकर दुकानदार से 9 लाख रुपये ठगे

सूरत : मुग़ल काल के सोने के सिक्के सस्ते में देने की बात कहकर दुकानदार से 9 लाख रुपये ठगे

मेट्रो प्रोजेक्ट पर काम करने का ठगबाजों ने किया दावा, सैंपल सिक्का असली देकर दुकानदार को बहकाया

कृष्णा कॉम्पलेक्स अडाजन में मिरेकल लेडीज कॉर्नर दुकान पर ग्राहक के वेश में आए ठगों ने अपनी मां के इलाज के लिए मुगल काल के सोने के सिक्कों को सस्ते में बेचने के नाम पर सोने का पानी चढाए हुए नकली सिक्के धमाकर 9 लाख लेकर फरार हो जाने की शिकायत रांदर पुलिस में दर्ज हुई है।
अडाजन के गुजरात गैस सर्किल स्थित कृष्णा कॉम्प्लेक्स में पिछले 18 अगस्त को मिरेकल लेडीज कॉर्नर दुकान में ग्राहक के वेश में आए गाठिया ने दुकानदार नरपतसिंह प्रेमसिंह राजपुरोहित (निवासी 42, सत्यम अपार्टमेंट, हेतलनगर, अडाजन जोन कार्यालय के पास) ने बताया कि वह शंकर प्रजापति है, जो मध्य प्रदेश का रहने वाला है और एक मेट्रो परियोजना में कार्यरत है। जब उसके साथ आए उसकी मां और मामा हैं, वह सूरत में नए आए हुए है और अपनी बीमार मां के इलाज के लिए पैसे की जरूरत होती है। 

बेटी की शादी के लिए 30 लाख का सोना 10 लाख में खरीदने के चक्कर में 9 लाख गंवाए


मेरे पास मुगल काल के 426 सोने के सिक्के हैं, ये सिक्के बेचने हैं। नमुने के रुप में ठगों ने दुकानदार को एक सिक्का दिया और मोबाईल नंबर लिया।  नरपतसिंह ने सोनी से सिक्के की जाँच की और उसे असली और उसकी किमत 7 से 8 हजार रुपये का पाया। बेटी की शादी के लिए सोना खरीदने का लालच देकर 30 लाख के सिक्के 10 लाख रुपये में खरीदने का फैसला किया। बेटी की शादी के लिए जमा किए 4.50 लाख और एक रिश्तेदार से उधार लिया  4.50 लाख प्राप्त कर कुल 9 लाख एकत्र कर शंकर को दिए गए और 426 सोने के सिक्के खरीदे गए। दो दिनों के बाद सिक्का सोनी से जांच के बाद सभी सिक्के नकली बताए गए। इस मामले में दुकानदार ने रांदेर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की है। 

आसपास के 50 से 60 दुकानों के सीसीटीवी फुटेज की जांच के आधार पर तीन आरोपीओं गिरफ्तार


इस मामले में रांदेर पुलिस ने जांच करते हुए घटनास्थल के आसपास के 50 से 60 दुकानों के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जिसके आधार पर तीन आरोपीओं को गिरफ्तार किया। दिपक उर्फ रमेश हीरालाल शर्मा उम्र 36 निवासी श्रीजी प्रवेश सोसायटी तलंगपुर सचिन सूरत, शंभु उर्फ शंकर मोहनलाल बगेल उम्र 31 ‌तथा नीता उर्फ गीता कनैया बनवारीलाल राय उम्र 50 को गिरफ्तार करके उनके पास से नगद 9 लाख रुपये तथा मुगल समय के सोने जैसे दिखनेवाले नकली सिक्के नंग 256  जब्त किए। 
Tags: