सूरत : मालधारियों का धरना जारी, मालधारी समाज लडऩे के मूड़ में

सूरत : मालधारियों का धरना जारी, मालधारी समाज लडऩे के मूड़ में

मालधारी समुदाय को दबाने की कोशिश गलत मानसिकता : आप प्रदेश अध्यक्ष इटालिया

शहर में अस्तलबलों तथा आवारा पशुओं पर नगर निगम की कार्रवाई का मालधारी समाज विरोध कर रहा है। धीरे-धीरे यह धरना अब राजनीतिक रूप लेता जा रहा है। आप के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने मालधारी समुदाय के नेताओं से मुलाकात कर चर्चा के जरिए समाधान निकालने को कहा। गोपाल इटालिया ने कहा मालधारी समाज को दबाने की कोशिश गलत मानसिकता है।


नगर निगम अधिकारियों से लडऩे के मूड में शहर का मालधारी समाज 


सूरत शहर में अब नगर निगम अधिकारियों और मालधारी समाज के बीच नाराजगी बढ़ती जा रही है। एक तरफ मालधारी समाज निगम बंधे हुए मवेशियों को भी उठा ले जाने की हरकत को अनुचित बता रहा है। जिसके चलते धरना भी यथावत रखा गया है। मालधारी समाज का कहना है कि आवारा मवेशियों को पकडऩा सही है, लेकिन बार-बार गुहार लगाने के बाद भी लाखों रुपये जोडकर हमारे अस्तबल को नुकसान पहुंचाया जा रहा है, इसके लिए कौन जिम्मेदार है? आज हमारे रोजगार पर सवाल खड़ा हो गया है। हम अपने परिवार का समर्थन कैसे करेंगे जैसे सवाल उठाए जा रहे हैं।


मवेशियों पर एफआईआर और पुलिस दमन के अलावा भी चर्चा हो सकती है


​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​आम आदमी पार्टी के गोपाल इटालिया ने कहा कि मालधारी समुदाय की संख्या बहुत कम है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन पर अत्याचार किया जाए। सभी का मानना ​​है कि आवारा पशुओं की समस्या पूरे राज्य की समस्या है लेकिन इसके समाधान के लिए प्राथमिकी दर्ज करना या पुलिस दमन से गुजरना जरूरी नहीं है। यह वास्तव में निंदनीय है कि महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया जा रहा है। सरकार और मालधारी समाज को एक साथ बैठकर चर्चा कर समाधान करना चाहिए।
Tags: