सूरत : वलसाड में चार बेटियों को जहर देने के बाद मां ने भी पीया जहरीला पदार्थ

सूरत : वलसाड में चार बेटियों को जहर देने के बाद मां ने भी पीया जहरीला पदार्थ

परिवार में होने वाला सामान्य तकरार कभी-कभी बड़ा रूप धारण कर लेता है

 परिवार में होने से होने वाले कलह के कारण कई परिवारों के टूटने के अतीत में कई मामले सामने आए हैं। फिर एक और मामला वलसाड जिले के उमरगाम तालुका के पूनाट गांव में हुआ है। पुनाट में पति-पत्नी के बीच हुए गृहकलह के कारण त्रस्त पत्नी ने अपने चार मासूम बच्चों को जहरीला पदार्थ पिलाया और खुद जहरीला पदार्थ पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की घटना से हड़कंप मच गया। इस तरह एक ही परिवार की मां और चार बच्चों का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है। हालांकि पति-पत्नी के बीच आम कलह से अब पूरे परिवार की जान खतरे में पड़ गया है।

वलसाड जिले के उमरगाम तालुका के पुनाट गांव के बस स्टैंड फलिया में रहने वाले वारली परिवार में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई है। जिसमें कुंता अमित वारली नाम की एक महिला ने अपने चार मासूम बेटियों को जहरीला तरल पिलाया और खुद जहरीला तरल पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की। इसलिए इन सभी का फिलहाल भिलाड के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। माँ ने ही सबसे पहले अपने मासूम बच्चों को जहरीला पदार्थ पिलाया और फिर उसने खुद जहरीला तरल पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की। लड़कियों की उम्र भी छह महीने से लेकर 10 साल तक है। राहत की बात यह है कि अस्पताल में इलाज करा रही बच्चियों और मां की हालत स्थिर बताई जा रही है। लेकिन परिवार वालों में चिंता है।

पुनाट के वारली परिवार में हुई इस घटना का कारण सामान्य पारिवारिक कलह बताया जा रहा है। जब पति-पत्नी में किसी बात को लेकर लगातार कहासुनी हो रही थी तो पति के व्यापार के सिलसिले में बाहर जाने पर मां ने छह माह से लेकर 10 साल तक के अपने चार मासूम बेटियों को कोल्डड्रिंक के साथ जहरीला द्रव्य पीकर जान से मारने की कोशिश की। साथ ही स्वयं भी जहरीला तरल पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की।

हालांकि, पति की अनुपस्थिति में हुई इस घटना के बाद पति जब कंपनी से घर लौटा तो देखा कि उसकी चार मासूम बच्चियों और पत्नी के मुंह से झाग निकल रहा था। सभी गंभीर हालत में होने से उन्हें तुरंत भिलाड के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उस समय मां और उसके चार बच्चों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही भिलाड़ पुलिस भी मौके पर पहुंचकर इस मामले में जांच शुरु की। 

परिवार में होने वाला सामान्य तकरार कभी-कभी बड़ा रूप धारण कर लेता है। घरेलू हिंसा के कारण पूरे परिवार के बिखरने के मामले सामने आए हैं, लेकिन एक बार फिर पति-पत्नी के बीच आम विवादों ने पूरे परिवार के जीवन को खतरे में डाल दिया है। यह घटना इस समय पूरे जिले में चर्चा का केंद्र बना हुआ है। हालांकि राहत की बात यह है कि अस्पताल में इलाज के बाद मां और उसके बच्चों की हालत अब स्थिर है। 
Tags: 0