9 वर्षीय लड़का दोस्त को लेकर सूरत से निकल गया, अहमदाबाद क्राइम ब्रांच को मिला तो घर छोड़ने का ये कारण बताया, मम्मी-पापा की इस करतूत से परेशान था!

अपने माता-पिता के बीच होने वाले रोज-रोज के झगड़ों से परेशान होकर घर से निकल गया था बच्चा

अमरोली-छपराभाठा मार्ग क्षेत्र में रहने वाले एक पशुपालक का 9 वर्षीय पुत्र रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गया। परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस बच्चे की तलाश में लग गई। हालांकि, 9 साल के लड़के और उसके दोस्त हेमखेम को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने ढूंढ लिया। बच्चे ने कबूल किया कि वे अपने माता-पिता के बीच होने वाले दैनिक झगड़े से परेशान होकर घर से निकल गया था।

हर रोज खेलने के बाद घर वापस आ जाता था बच्चा, अगली सुबह अपने बिस्तर पर नहीं था

जानकारी के अनुसार अमरोली-छप्रभाता मार्ग क्षेत्र के रहने वाले और दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले एक चरवाहे का बेटा विवेक (7) रविवार की रात रोज की तरह पड़ोस में खेलने गया था। आमतौर पर विवेक खेलने के बाद देर रात घर पर आकर सो जाता था। लेकिन अगली सुबह, जब विवेक अपने बिस्तर पर नहीं था, तो छोटी बहन ने तुरंत अपने पिता को सूचित किया। पिता समेत परिवार ने स्थानीय मोहल्ले के अलावा कापोदरा, रांदेर और जहांगीरपुरा इलाकों में विवेक की तलाश की। लेकिन जब उसका कहीं अता-पता नहीं मिला तो विवेक के पिता ने विवेक के अपहरण हो जाने की आशंका व्यक्त करते हुए अमरोली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

सूरत में पुलिस इलाके के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कर रही थी तलाशी, अहमदाबाद से आई मिल जाने की खबर

शिकायत मिलने के बाद पुलिस स्थानीय ने अपनी जाँच शुरू कर दी। पुलिस इलाके के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर विवेक की तलाश कर रही थी, तब अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने विवेक और उसके दोस्त को ढूंढ निकालाने की जानकारी दी। क्राइम ब्रांच ने विवेक और उसके दोस्त से की पूछताछ तो पता चला कि दोनों रात में ट्रेन से अहमदाबाद पहुंचे। इसके बाद विवेक ने पुलिस को अपने माँ बाप के बीच होने वाले रोज-रोज के झगड़ों के बारे में बताया। गौरतलब है कि विवेक के पिता एक चरवाहे हैं और मां मराठी हैं। आपसी तालमेल न होने के कारण उसके माता-पिता रोज आपस में लड़ते है और माता-पिता के दैनिक झगड़ों से तंग आकर उसने घर छोड़ने जैसा बड़ा कदम उठाया।

Tags: