सूरत : वकील मेहुल बोगरा की पिटाई करने वाले टीआरबी हेड को कोर्ट में पेश करने पर वकीलों का हंगामा

सूरत :  वकील मेहुल बोगरा की पिटाई करने वाले टीआरबी हेड को कोर्ट में पेश करने पर वकीलों का हंगामा

वकील की पिटाई करनेवाले टीआरबी हेड साजन भरवाड़ को कोर्ट परिसर में वकीलों ने मारने की कोशिश की

साजन भरवाड़ मुस्कुराते हुए चेहरे के साथ और पुलिस एस्कॉर्ट के साथ कोर्ट में पेश किया गया
सूरत में एडवोकेट मेहुल बोगरा ने टीआरबी सुपरवाइजर साजन भारवाड़ व अन्य बदमाशों द्वारा खुलेआम रंगदारी वसूलने के  मामले में आमने-सामने शिकायत दर्ज कराई है।  वकील मेहुल बोगरा पर जानलेवा हमला  करने वाले आरोपी साजन भरवाड़ को कोर्ट में पेश किया गया तब वकीलों ने उसे मारने की कोशिश की। जिससे कुछ देर के लिए कोर्ट परिसर में माहौल तनावपूर्ण हो गया। फिलहाल टीआरबी हेड साजन भारवाड़ की 5 दिन की रिमांड मंजूर की गई है।
घटना यह थी कि दो दिन पहले सरथाना कैनाल रोड पर लसकाना चोकी से 50 मीटर की दूरी पर वकील मेहुल बोगरा पर टीआरबी के सुपरवाइजर साजन भारवाड़ ने जानलेवा हमला किया था। मेहुल को सूचना मिली थी कि ट्रैफिक पुलिस और टीआरबी यहां रिक्शा चालकों पर कार्रवाई कर अवैध रुप से रुपये वसूली कर रहे हैं। घटना स्थल पर पहुंचे वकील ने सोशल मीडिया पर जबरन वसूली का लाइव-स्ट्रीम किया । इससे घुस्साए टीआरबी सुपरवाईजर साजन ने डंडे से 15 बार हमला कर वकील को पिटा। डंडे के हमले से लहुलुहान हुए वकील को चिकित्सा के लिए स्मीमेर अस्पताल में भर्ती किया गया। एएसआई अरविंद गामीत ने वकील के खिलाफ ड्यूटी में लापरवाही और अत्याचार का मामला दर्ज कराया है। वहीं साजन भारवाड़, 3 पोलीसकर्मी  व 3 अन्य के खिलाफ आईपीसी हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। 
वकील मेहुल को साजन भारवाडे ने पीटा और खूनी हालत में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। इसे लेकर साजन भरवाड़ समेत कर्मचारियों की काफी आलोचना हुई थी। सोशल मीडिया पर भी ट्रैफिक पुलिस को लेकर काफी नाराजगी जाहिर की जा रही है। अदालत परिसर में तनाव देखा गया क्योंकि वकीलों के सामने रबारी समुदाय के युवा भी बड़ी संख्या में मौजूद थे। साजन भरवाड़ की ओर वकीलों ने दौड लगाकर पीटने का प्रयास किया तो कोर्ट परिसर में मामला तंग हो गया ।
पीआई को निलंबित करने और एट्रोसिटि की धार को हटाने की मांग
दीपक गोंडलिया ने कहा कि मेहुल बोगरा को सूरत के वकीलों का समर्थन प्राप्त है। साजन भारवाड़ को जब कोर्ट में पेश किया गया तो बड़ी संख्या में पुलिस भी मौजूद थी। मारपीट के वक्त पुलिसकर्मी भी मौजूद थे। उनके अनुसार वे स्टाफ मैन हैं। साजन भरवाड़ जैसे व्यक्ति को इतनी पुलिस सुरक्षा क्यों दी जाती है? पुलिस और वकीलों के बीच झड़प हो गई। पीआई को निलंबित किया जाना चाहिए और मेहुल बोगरा के खिलाफ एट्रोसिटि की धारा को भी हटाया जाना चाहिए।
सूरत का कोई वकील साजन भारवाड़ का केस लड़ने को तैयार नहीं
साजन भरवाड़ की ओर से वकील का फॉर्म मुंबई के वकील जे के शाह ने भरा। सूरत का कोई भी वकील उनकी तरफ से केस लड़ने को तैयार नहीं था। बार एसोसिएशन ऑफ सूरत समेत हाईकोर्ट की बार एसोसिएशन भी साजन भारवाड़ का केस लड़ने को तैयार नहीं थी। जिसके चलते मुंबई के वकील जे.के. शाह ने फॉर्म भरा। वकीलों में भी खासा गुस्सा देखा जा रहा है।
Tags: