सूरत : शहर जिले में झमाझम बारिश, सनिया हेमाद का मंदिर पानी में डूबा

सूरत : शहर जिले में झमाझम बारिश, सनिया हेमाद का मंदिर पानी में डूबा

मूसलाधार बारिश के चलते वराछा,रांदेर, लिंबायत समेत कई इलाकों में पानी भर गया

मीठीखाडी लबालब बहने से आसपास के क्षेत्र में खाडी का पानी घुंसा

मौसम विभाग की ओर से किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक पिछले दो दिनों से पूरे दक्षिण गुजरात में झमाझम बारिश हो रही है। सूरत शहर में आज सुबह से ही रुकरूककर बारिश का मौसम देखा जा रहा है। अलग-अलग इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई है। वराछा में सुबह से ही दो इंच बारिश हो चुकी है। जबकि उधना-लिंबायत क्षेत्र में रात से सुबह छह बजे तक 3 इंच बारिश हुई। भारी बारिश के कारण खाडिय़ों का जलस्तर भी खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। जबकि लिंबायत के मीठीखाड़ी इलाके में पानी भर गया है। इसके साथ ही सानिया हेमाद गांव में मंदिर आधा पानी में डूबा हुआ है।
सूरत में कल से बारिश हो रही है। सूरत में पिछले 24 घंटे में करीब 3 इंच बारिश हुई है। जबकि आज सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। वराछा इलाके में पिछले 4 घंटे में 2 इंच से ज्यादा बारिश हुई है। जबकि उधना क्षेत्र में रात से तड़के तक 3 इंच से ज्यादा बारिश हुई। इसके साथ ही लिंबायत, अठवा, रांदेर समेत अन्य इलाकों में भारी बारिश हुई।
उधना-लिंबायत क्षेत्र में भारी बारिश से लोगों को जलजमाव की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लिंबायत के मीठीखाड़ी इलाके में घुटनो तक पानी भर गया है। इसके साथ ही लिंबायत के इस्लामी चौक, फुलवाड़ी, रजा चौक, जैसे खाडी किनारों की बस्तीओं में पानी भर गया है। वराछा इलाके में भी सड़कों पर पानी भर गया है।

शहर के विभिन्न इलाकों में जाम की समस्या भी रही

सूरत शहर और पूरे दक्षिण गुजरात में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है। सूरत के अलग-अलग इलाकों में आज सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश से काम पर जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर के अलग-अलग इलाकों में जाम की भी समस्या है। देखा गया है कि आज पूरे दिन इसी तरह बारिश होती रहेगी।

उकाई बांध में जल राजस्व 1 लाख 70 हजार क्यूसेक

उकाई बांध में जल राजस्व लगातार बढ़ रहा है। महाराष्ट्र सहित उपवास क्षेत्रों में महत्वपूर्ण वर्षा के साथ, उकाई बांध में पानी की आय बढ़ रही है। इतना ही नहीं उकाई बांध के जलग्रहण क्षेत्र में बारिश के कारण उकाई बांध में पानी की आय बढ़ गई है। उकाई बांध का स्तर 335.31 फीट रिकॉर्ड किया गया है। वर्तमान में उकाई बांध में पानी की आवक 1 लाख 70 हजार क्यूसेक से अधिक दर्ज की गई है। इसके खिलाफ एक लाख 4 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है।

Tags: