सूरत : सूत के आर्डर पर 1 लाख हड़पने के बाद राजस्थान के एक व्यापारी ने फोन बंद कर दिया

सूरत : सूत के आर्डर पर 1 लाख हड़पने के बाद राजस्थान के एक व्यापारी ने फोन बंद कर दिया

सलाबतपुरा के कारोबारी ने वाट्सएप पर फोटो देखकर 2 टन का ऑर्डर देकर 1 लाख रुपये एडवान्स भुगतान किया था

जयपुर आरटीओ ने  ट्रक को पकड़ लिया है माल छुडाने के लिए शेष भुगतान मांगने के बाद फोन बंद कर दिया
सलाबतपुरा दक्षिण मोहल्ला में एक सूत डीलर को व्हाट्सएप पर यार्न की तस्वीरें भेजकर 2 टन का ओर्डर के लिए एडवान्स में 1 लाख रुपये का भुगतान करकर आज तक डिलिवरी नही दि। राजस्थान के अलवर के व्यापारी के खिलाफ सलाबतपुरा पुलिस में धोखाधडी की शिकायत दर्ज की है। 
सलाबतपुरा सप्तशृंगी माता मंदिर के पास दक्षिणी महला में रहने वाले और हरदेव कृपा ट्रेडिंग के नाम से सूत के धागे का कारोबार चलाने वाले अजय जमनादास राणा (44) को पिछले 25 जून को व्हाट्सएप पर सूत के धागे की अलग-अलग तस्वीरें मिलीं। तो अजय ने मोबाईल से कोल करने पर मै प्रविण जैन राजस्थान के अलवर जिले के भीवाडी हूं। उन्होंने कारोबारी बातचीत में कहा कि वह पॉलिमर इंडिया के नाम से सूत का कारोबार कर रहे हैं।
बातचीत के दौरान सूत की कीमत तय कर अजय ने 2 टन सूत की कीमत रु. 2.40 लाख का ओर्डर दिया गया और 50 प्रतिशत अग्रिम भुगतान के रुप में 1 लाख रुपये प्रवीण के मुताबिक, आरटीजीएस से रमेश कुमार नाम के एक खाताधारक को ट्रांसफर किए गए। शेष भुगतान माल की डिलीवरी के बाद करने का निर्णय लिया गया।
अग्रीम भुगतान प्राप्त होने के बाद प्रवीण ने आपका माल जयपुर आरटीओ में पकड़ा गया है, शेष भुगतान करें ताकि मैं आरटीओ का जुर्माना भर सकूं और सामान पहुंचा सकूं। लेकिन अजय ने बकाया भुगतान करने से इनकार कर दिया। उधर, प्रवीण ने सामान पहुंचाने के नाम पर वायदा किया और फिर अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर दिया। इस मामले में सूरत के व्यापारी ने सलाबतपुरा पुलिस थाने में धोखाधडी की शिकायत दर्ज की है। 
Tags: