सूरत : सावन तीर्थ दर्शन योजना, सूरत से सोमनाथ तक 75 बसें चलेंगी 4000 से अधिक वरिष्ठ नागरिक दर्शन करेंगे

सूरत : सावन तीर्थ दर्शन योजना, सूरत से सोमनाथ तक 75 बसें चलेंगी 4000 से अधिक वरिष्ठ नागरिक दर्शन करेंगे

सावन तीर्थ योजना के तहत चार हजार से अधिक वरिष्ठ नागरिकों को सोमनाथ के दर्शन दिए जाएंगे

केबीनेट मंत्री पूर्णेश मोदी का सोमनाथ दर्शन के लिए अलग से इंतजाम करने का प्रयास
राज्य के वरिष्ठ नागरिकों को सावन मास में तीर्थयात्रा के हिस्से के रूप में सावन तीर्थ दर्शन योजना लागू की गई है। राज्य के परिवहन मंत्री पूर्णेश मोदी ने अपनी विधानसभा में रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए श्रवण तीर्थ दर्शन योजना के तहत 15 अगस्त को सोमनाथ में प्रथम ज्योतिर्लिंग दर्शन की व्यवस्था की है। जिसके तहत सूरत शहर से 4,000 से अधिक वरिष्ठ नागरिकों को 75 बसों में ले जाने की योजना है।
यात्रा आवास और भोजन व्यवस्था
15 अगस्त सोमवार को भगवान महादेव के दर्शन का लाभ वरिष्ठ नागरिकों को प्राप्त करने की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही चोटिला, गोंडल, खोडलधाम, भालका तीर्थ, स्वामीनारायण मंदिर वड़ताल और भरूच नर्मदा भी लिया जाएगा। यात्रा के दौरान तीन दिन रहने और खाने की भी व्यवस्था की जाएगी।
वरिष्ठ नागरिकों के लिए सोमनाथ दर्शन की अलग से व्यवस्था
राज्य के परिवहन मंत्री पूर्णेश मोदी ने कहा कि श्रवण तीर्थ दर्शन योजना के तहत किसी धार्मिक स्थल पर जाने वाले 27 व्यक्तियों तक बस की व्यवस्था  है। इसकी लागत का 75 प्रतिशत राज्य सरकार वहन करेगी। राज्य सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए मंदिर में दर्शन करने के लिए इस योजना को लागू किया है। मेरे अपने विधानसभा क्षेत्र से यह पहली यात्रा है। हमने सोमनाथ ट्रस्ट से वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक अलग  दर्शन की व्यवस्था करने के लिए एक आइसोलेशन लाइन स्थापित करने का भी अनुरोध किया है। ताकि 4000 लोग समय पर दर्शन कर सकें।
Tags: