सूरत : 3.52 करोड का गांजा भेजनेवाला ड्रग्स माफिया गिरफ्तार

सूरत : 3.52 करोड का गांजा भेजनेवाला ड्रग्स माफिया गिरफ्तार

गांजा माफिया पाडी बंधु कमजोर होने पर दिलिप ने तस्करी का धंधा बढाया था

गांव में मौत होने पर शोकसभा में उपस्थित होने आए दिलिप को सूरत पुलिस ने गिरफ्तार किया 
ओरिस्सा से गुजरात में गांजा  की आपूर्तिकरने वाला माफिया दिलिप गौड को पकडने गई सूरत पुलिस ने ओरिस्सा में सफल ओपरेशन पुरा किया। पिछले दो सालों से सूरत में 3 करोड 52 लाख का गांजा  भेजनेवाले ड्रग्स माफिया को गिरफ्तार करने में सूरत क्राईम ब्रान्च की टीम को सफलता मिली है। ओरिस्सा के गांजा  माफिया दो भाईयों में से सुनिल पांडी जेल में कैद है और अनिल पांडी वोन्टेड होने से तिसरे माफिया को धंधा करने का खुला मैदान मिल गया था। जंगल में छुपा रहनेवाला दिलिप गांव में शोकसभा में शामिल होने आया तो पुलिस ने उसे उठा लिया और गिरफ्तार करके सूरत ले आयी। 
ओरिस्सा के सबसे बडे गांजा  माफियाओं में से एक माने जानेवाला और नकसली विस्तार में आए फुलबनी तथा गजपति के जंगल में छुपा रहता था। वही पर गांझे की खेती करके  वहा से पुरे देश में सप्लाय करनेवाले माफिया दिलिप गौड को सूरत क्राईम ब्रान्च की टीम ने उसके गांव से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।  दो सालों के दौरान दिलिप ने ट्रक में गुप्त जगह बनाकर वहा छुपाकर करीबन साढे तीन करोड से अधिक का 7500 किलो से अधिक गांजा गुजरात में भेज चुंका है। 
सूरत क्राईम ब्रान्च की टीम ने 2020 में पुणा क्षेत्र से 564 किलोग्राम गांजा  भरी ट्रक को पकडा था। 2021 में दुबारा पुणा क्षेत्र में से ही 1009 किलोग्राम गांजा जब्त किया था। इन दोनो मामलो में ओरिस्सा के गंजाम जिले के बडागीडा गांव का दिलिप त्रिनाथ गौड का नाम सामने आया था। पिछले दो सालों से देश भर की पुलिस दिपिल गौड को ढुंढ रही थी। पहले भी दो बार सूरत पुलिस की क्राईम ब्रान्च की टीम ओरिस्सा से खाली हाथ लौटी थी। इस लिए इस बार स्थानिय ओरिस्सा पुलिस को अंधेरे में रखकर सूरत क्राईम ब्रान्च की टीम ने एकेले ही ओपरेशन शुरू किया था। नजदीकी स्वजन की मौत के बाद दसवी और बारहवी की विधि में शामिल होने के लिए दिलिप गौड आनेवाला है ऐसी गुप्त जानकारी सूरत पुलिस को मिली थी। इस जानकारी के आधार पर सूरत क्राईम ब्रान्च की टीम वहा पहुंची और दिलिप को भागने का एक भी मौका दिए बगैर उसे उसीके गांव से उठाकर सूरत ले आयी। 
Tags: