सूरत : शराब मामले में रिश्वत मांगने के आरोप में पुणा पुलिस स्टेशन के पीएसआई को एसबी ने किया गिरफ्तार

सूरत : शराब मामले में रिश्वत मांगने के आरोप में पुणा पुलिस स्टेशन के पीएसआई को एसबी ने किया गिरफ्तार

पुणा थाने के पीएसआई जयदीप सिंह राजपूत 1.30 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा गया, 3 लाख की रिश्वत में से 1.70 लाख पहले ही ले चुका था

जिस लकझरी बस से शराब जब्त हुई थी उस लग्जरी बस के मालिक का नाम नहीं लिखने पर रिश्वत मांगी थी
एक तरफ राज्य में लठ्ठाकांड जहरीली शराब को लेकर हंगामा मचा हुआ है तो  दूसरी तरफ हालात ऐसे दिख रहे हैं जैसे पुलिस अब भी सुधारने का नाम नहीं ले रही है। पुणा पुलिस थाने में पीएसआई के पद पर कार्यरत जयदीप सिंह राजपूत ने लग्जरी बस में शराब का जत्था पकडा तो उस समय 5 लाख रुपये रंगदारी की कोशिश करते हुए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने पकड़ा है। अंतत: 3 लाख की रिश्वत तय कर 1.70 लाख रुपये लिए गए थे और पीएसआई को 1.30 लाख रुपये लेते हुए आज पकड़ा गया। साथ ही रिश्वत लेने वाले एक निजी व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है।
पुणा थाना क्षेत्र में एक लग्जरी बस से विदेशी शराब जब्त की गई। शराब मामले में गिरफ्तार आरोपी को ट्रेवल्स के मालिक के बारे में जानकारी मिली। लग्जरी बस के मालिक से संपर्क किया गया तो उसने इस मामले में अपना नाम नहीं लिखने को कहा तो पीएसआई ने पांच लाख रुपये की मांग की। ट्रेवल्स के मालिक को तीन लाख रुपये रिश्वत देने की तैयारी दिखाई तो सौदा तय हुआ। ट्रेवल्स के मालिक ने कल पीएसआई को 1 लाख 70 हजार रुपये दिए थे। इस पैसे को पीएसआई जयदीप सिंह राजपूत के निजी जियाउद्दीन अब्दुल रहीम सैयद उर्फ ​​जीवा ने स्वीकार किया था। पीएसआई द्वारा और 1.30 लाख रुपये और मांगे गए शिकायतकर्ता ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को सूचित किया।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने पुणे थाने के सामने सार्वजनिक सड़क पर जाल बिछाया और पैसे लेने आए जयदीप सिंह के एक निजी व्यक्ति जयाउद्दीन अब्दुल रहीम सैयद को पकड़ लिया। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने साक्ष्य के आधार पर दोनों आरोपियों के खिलाफ त्वरित कानूनी कार्रवाई की।
Tags: