सूरत : एनआईए और एटीएस के छापे में भागातलाव से एक संदिग्ध हिरासत में

सूरत : एनआईए और एटीएस के छापे में भागातलाव से एक संदिग्ध हिरासत में

कर्णाटक में गिरफ्तार आंतकी की पुछताछ के दौरान एनआईए के पास संदिग्ध की पिछली कुछ गतिविधियों के भी सबूत हैं, देश विरोधी साजिश में शामिल होने का शक

अहमदाबादअहमदाबाद, सूरत, भरूच और नवसारी में तीन संदिग्धो से पूछताछ , सोशल मीडिया इंटरसेप्शन पर आधारित जांच
गुजरात एटीएस और एनआईए देश भर में देश विरोधी गतिविधियों पर नजर रखते हैं। यदि कोई व्यक्ति राष्ट्रविरोधी कार्य कर रहा है तो उसकी जांच के आधार पर उससे पूछताछ कर कार्रवाई की जाती है। गुजरात एटीएस और एनआईए की टीम आज अहमदाबाद, सूरत, भरूच और नवसारी पहुंची। फिलहाल तीन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। चारों शहरों में एनआईए और एटीएस की कार्रवाई को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि एनआईए कोई बड़ी कार्रवाई कर सकती है।
राष्ट्रीय जांच एजेंसी और एटीएस की ओर से राज्य में चार अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की जा रही है। अहमदाबाद जिले, सूरत, नवसारी और भरूच में कुछ संदिग्धों से राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के संदेह में पूछताछ की जा रही है। एटीएस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चार जगहों पर छापेमारी कर परिस्थितिजन्य साक्ष्य जुटाने का प्रयास किया जा रहा है। जबकि हिरासत में लिए गए तीन लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। जिनके खिलाफ राष्ट्रविरोधी कृत्य के साथ-साथ जिहाद कृत्य में शामिल होने का संदेह है। अब ये सारी कार्यवाही चल रही है जिसके बाद यह निष्कर्ष निकाला जाएगा कि इस पूरे मामले में उसकी क्या भूमिका थी?
एनआईए कई दिनों से गुजरात के अलग-अलग इलाकों में कुछ राष्ट्रविरोधी तत्वों की निगरानी कर रही थी। सोशल मीडिया और इंटरसेप्शन आदि के आधार पर गुजरात के तीन लोगों को संदिग्ध माना गया जो राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में सक्रिय थे. गुजरात एटीएस ने आज अहमदाबाद, सूरत, नवसारी, भरूच में कुछ संदिग्ध जगहों पर छापेमारी की। इस पूरे मामले में एटीएस की ओर से कहा गया है कि एनआईए द्वारा अलग-अलग जगहों पर जांच की जा रही है और तीन लोगों की जांच की जा रही है, लेकिन चूंकि यह जांच बेहद नाजुक चरण में है, इसलिए इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल सकती है। हालांकि, इतना तो तय है कि ये तत्व किसी न किसी तरह राष्ट्रविरोधी कृत्य में शामिल थे। तीनों के संबंध फिलहाल जांच एजेंसी के रडार पर हैं।
सूत्रों से पता चल रहा है कि एनआईए और एटीएस की टीम ने सूरत एसओजी के साथ मिलकर भागातलाव इलाके के अंदर रहने वाले जलील को हिरासत में लिया गया है। कर्णाटक में पकडे गए आतंकी से पुछताछ के दौरान सूरत के जलील का नाम सामने आया था। सूरत के भागातलाव क्षेत्र में मोहम्मद पेलेस में रहनेवाले जलील को हिरासत में लेकर उसकी पुछताछ कर रही है। सुनने में आ रहा है कि कुछ युवकों को संदिग्धों द्वारा राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के लिए उकसाया जा रहा है। इनके पास से कुछ ऐसे दस्तावेज भी मिले हैं, जिनके जरिए वे राष्ट्रविरोधी कृत्य का दुष्प्रचार कर रहे हैं। कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है लेकिन एनआईए और गुजरात एटीएस टीम के पास संदिग्ध की पिछली कुछ गतिविधियों के सबूत भी हैं।
रविवार को सुबह-सुबह एनआईए की टीम और गुजरात एटीएस की टीम देश विरोधी साजिश के तहत संदिग्ध से पूछताछ कर रही है। उसके खिलाफ अब तक मिले सबूतों के आधार पर एटीएस उससे पूछताछ कर रही है। देश विरोधी साजिश की आशंका के सामने आने के बाद से शहर में कोहराम मच गया है। स्थानीय पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है।



Tags: