सूरत : नावडी घाट पर कावड से जल भर रहे युवक का पैर तापी में फिसल गया

सूरत :  नावडी घाट पर कावड से जल भर रहे युवक का पैर तापी में फिसल गया

उकाई बांध से तापी नदी में एक लाख क्युसेक पानी छोडे जाने से नदी का जलस्तर बढ़ने के साथ पानी में वेग भी है

दमकल विभाग ने तलाशी शुरू की , तापी नदी में उच्च जल प्रवाह के कारण तलाशी  में कठिनाई
इस समय उत्तर भारत में श्रावण मास चल रहा है, प्रत्येक सोमवार को श्रद्धालु पवित्र नदियों और सरोवरों से जल भरकर शिवलिंग पर चढ़ाते हैं। जब सूरत के भटार क्षेत्र में रहने वाला एक युवक तापी नदी से कावड में जल भरने गया था। नदी के पानी में उसका पैर फिसल गया। जिससे युवक तापी नदी के बहाव में बह गया। नदी में युवक के डुबने से आसपास के अन्य कावडीयों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। नदी के आसपास के मछुआरों ने तुरंत नदी में युवक की तलाशी की। इस दौरान स्थानिय लोगों ने दमकल विभाग को सूचित करने पर तत्काल फायर की टीम नवाडी घाट पर पहुंचकर युवक की तलाश शुरू की है।
भटार क्षेत्र में नवजीवन सर्किल के पास रहने वाले अनुराग राजेश उपाध्याय ( उम्र 18 वर्ष) आज तड़के करीब छह बजे कावड लेकर तापी नदी से पवित्र जल भरने नावडी घाट गए थे। नदी में उतरकर कावड से जल भरते समय उनका पैर अचानक फिसल गया। जिससे उसका शरीर का संतुलन बिगड़ गया और वह तापी नदी की तेज धारा में गिर गया। युवक के तापी नदी में डुबने पर अन्य लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया।  घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची।
तापी नदी में उकाई बांध से इस समय एक लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़ा जा रहा है। जिसके परिणामस्वरूप नदी दोनों किनारों पर तापी बह रही है और नदी में बह रहे पानी में वेग भी अधिक है। जिस कारण दमकल विभाग को युवक को खोजने में परेशानी हो रही थी, दमकल अधिकारी ने बताया। 
Tags: