सूरत : सस्ता सोना खरीदने के चक्कर में नारियल व्यापारी ने गवांए 3 लाख, पुलिस ने ठग को धर दबोचा

सूरत : सस्ता सोना खरीदने के चक्कर में नारियल व्यापारी ने गवांए 3 लाख, पुलिस ने ठग को धर दबोचा

जमीन की खुदाई में निकले सोने को मजबूरन सस्ते में बेचने की बात कह 15 लाख का सोना 3 लाख में दिया, लैब जांच में सोना निकल नकली

गोददरा क्षेत्र के रहने वाले नारियल के थोक व्यापारी आनंदभाई ठाकोर को एक ठग ने अपने झांसे में लेते हुए नकली सोना बेच दिया। जमीन से सोना निकलने की बात कहते हुए नकली सोना देकर ठग तीन लाख लेकर भाग गया।
 मामले में मिली जानकारी के अनुसार,ठगों द्वारा  खुदाई के दौरान भारी मात्रा में सोना निकलने की बात कही जा रही थी। शुरुआत में व्यापारी का विश्वास जीतने के लिए ठगों ने असली सोने के दाने दिए। एक बार भरोसा हो जाने पर 15 लाख मूल्य का सोना काम होने की मजबूरी के कारण तीन लाख में देने की बात कही। सस्ते सोने की लालची व्यापारी ने दो अज्ञात युवकों को तीन लाख दे दिए। बदले में युवक द्वारा दिए गए 300 ग्राम सोने की लैब में जांच की गई तो पता चला कि सोना नकली है।  धोखाधड़ी के शिकार आनंद ठाकुर ने अमरोली थाने में शिकायत दर्ज कराई है।
अमरोली पुलिस ने आरोपी मोहन परमार के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद तलाशी अभियान शुरू किया था। अमरोली पुलिस को मिली सूचना के आधार पर मोहन परमार को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया, जब सेवलेस टीम गश्त पर थी।  उसके पास से नगदी और सोना बरामद किया गया है। सर्वे स्टाफ की मदद से आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
पुलिस को जांच में पता चला कि ठग मोहन गंगासंभाई परमार कल्पना नगर गोददरा रोड, लिंबायत क्षेत्र में रहता था और ऐसे काम कर लोगों को ठगता था। आरोपी अलग-अलग जगहों पर जाता और शुरू में असली सोना दिखाता और फिर विश्वास जीतता और फिर बड़ी मात्रा में नकली सोना बेचकर फरार हो जाता। अमरोली पुलिस द्वारा आरोपी ने शहर भर में कितने अपराध किए हैं।  जांच शुरू कर दी गई है।
Tags: Surat