सूरत : बिजली को लेकर सूरत में अरविंद केजरीवाल करेंगे आज बड़ा ऐलान

सूरत : बिजली को लेकर सूरत में अरविंद केजरीवाल करेंगे आज बड़ा ऐलान

कल केजरीवाल करेंगे दिल्ली और पंजाब जैसी बिजली पर बड़ा ऐलान, आप में शामिल हो सकते हैं सहकारी क्षेत्र के दिग्गज, कुछ नेता आम आदमी पार्टी में शामिल होने की घोषणा कर सकते हैं

गुजरात में कितनी युनिट मुफ्त बिजली का घोषणा करते है उस पर ‌ निगाहे बनी रहेगी
 विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।  गुजरात में कांग्रेस की कमजोर स्थिति को देखते हुए अरविंद केजरीवाल गुजरात विधानसभा चुनाव में अपने पक्ष में परिणाम लाने की कोशिश कर रहे हैं। अरविंद केजरीवाल आज सूरत एयरपोर्ट पहुंचेंगे। रात्रि विश्राम के बाद एक निजी होटल में कल कतारगाम क्षेत्र में विद्युत संवाद कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। जहां दिल्ली और पंजाब गुजरात में बिजली को लेकर बड़ा ऐलान करेंगे। इसके साथ ही संभावना है कि सहकारी क्षेत्र का कोई दिग्गज आपकी भूमिका निभाएगा।
इस बात की पूरी संभावना है कि अरविंद केजरीवाल बिजली वार्ता के दौरान कोई बड़ा ऐलान करेंगे, ठीक उसी तरह जैसे दिल्ली और पंजाब में अपनी सरकार के सत्ता में आने के बाद से उन्होंने की थी. खासकर मध्यम और गरीब वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिए बिजली दरों का ऐलान होने की संभावना है। क्योंकि अब तक वह दिल्ली में 200 यूनिट  मुफ्त बिजली दे चुके हैं। साथ ही पंजाब में 300 यूनिट मुफ्त बिजली शुरू की गई है। अगर उनकी सरकार गुजरात में विधानसभा चुनाव जीत जाती है तो वह घोषणा कर सकते हैं कि वह कितना बिजली निःशुल्क देंगे। अरविंद केजरीवाल दिल्ली मॉडल को पूरे देश में लागू कर रहे हैं। वह बिजली को लेकर लगातार चर्चा में रहते हैं, खासकर स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में। यह देखना दिलचस्प होगा कि गुजरात में कितनी युनिट मुफ्त बिजली का विज्ञापन करती हैं।
जब अरविंद केजरीवाल सूरत आएंगे तो स्वाभाविक रूप से वह अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए अन्य दलों के साथ-साथ सामाजिक नेताओं और उद्योगपतियों को भी जोड़ने की कोशिश करेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सूरत के शिक्षा क्षेत्र का कोई नामी शख्स अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी की कमान संभाल सकता है। साथ ही दक्षिण गुजरात के सहकारी क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेता आम आदमी पार्टी में शामिल होने की घोषणा कर सकते हैं।
आज रात एक निजी होटल में रुकने के बाद आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के कल सुबह विभिन्न सामाजिक नेताओं और राजनीतिक नेताओं से मिलने की संभावना है। सूरत समेत पूरे दक्षिण गुजरात के सामाजिक नेताओं और विभिन्न उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे। उसके बाद संगठन के रैंक के अधिकारियों के साथ बैठक भी की जाएगी। आम आदमी पार्टी देश भर में अपना राजनीतिक अस्तित्व स्थापित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। उसी तरह गुजरात में सूरत में पैर पसारने में कामयाबी मिली है। अब इसे और मजबूत करने पर काम किया जा रहा है। सूरत नगर निगम के विपक्षी दल में आम आदमी पार्टी ने जिस तरह से लोगों के सवालों को आवाज दी है, उसे देखकर आम आदमी पार्टी के नेताओं को पूरे गुजरात में विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की सफलता की संभावना नजर आ रही है।
Tags: