सूरत : घर से निकली युवती को 181 महिला हेल्पलाइन ने परिवार के साथ मिलन कराई

सूरत :  घर से निकली युवती को 181 महिला हेल्पलाइन ने परिवार के साथ मिलन कराई

तलाक को चार साल हो गए थे और एक बेटा भी है, जिसे उसके पित ने अपने पास रहने के लिए ले गया। जिससे महिला डिप्रेशन में आ गई है

महिला द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार वे दो दिन पूर्व घर पर किसी को बिना बताए घर से निकल गई थी और कामरेज में बैठी थी
एक जागृत नागरिक ने 181 महिला हेल्पलाइन पर फोनकर जानकारी दी कि कामरेज तालुका में एक जगह पर एक अज्ञात लड़की बैठी है, वह घबराई हुई हैं और उनकी मदद की जरूरत है। जिससे 181 अभयम बचाव दल मौके पर पहुंचा और लड़की से जानकारी मिलने के बाद पता चला कि वह कामरेज में रहती है और वह घर पर किसी को कुछ कहे बिना निकल गई है। टीम घबराई हुई युवती को सांत्वना और कहा अब तुम सुरक्षित हैं। इसके साथ ही युवती के मोबाइल फोन से संपर्क नंबर युवती को ढूंढ रहे परिवार के सदस्यों को सूचित किया गया। युवती ने कहा कि मेरा फोन स्विच ऑफ है यानी बंद होने के बाद से किसी का फोन नहीं उठा सका। जिससे अभयम की टीम ने उसकी मां से संपर्क कर पता लिया। उसे सुरक्षित मां को सौंप दिया गया।
महिला द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार वे दो दिन पूर्व घर पर किसी को बिना बताए घर से निकल गई थी और कामरेज में बैठी थी। उसके तलाक को चार साल हो गए थे और एक बेटा भी है, जिसे उसके पित ने अपने पास रहने के लिए ले गया। जिससे महिला डिप्रेशन में आ गई है। साथ ही, बहन के तलाक के बाद उसकी मानसिक स्थिति बिगड़ गई और उसकी दवा चल रही है थी..और उसने बिना बताए घर से निकल गई।
एक जागृत नागरिक ने 181 महिला हेल्पलाइन पर कॉल कर मदद मांगी। घबराई हुई महिला की काउंसलिंग कर आश्वस्त करने पर महिला ने अपने परिवार का पूरा पता बताया, जिससे उसके परिवार के सदस्य का मोबाईल नंबर प्राप्त महिला को उसके परिवार को परिवार को सौंप दिया गया। इस प्रकार, गुजरात सरकार की महिलाओं के लिए अभयम 181 महिला हेल्पलाइन सराहनीय सेवा कार्य कर रही है। 
Tags: Surat