सूरत : आम आदमी पार्टी का आरोप, वराछा में स्कूल प्रधानाध्यापक ने एक छात्र का किया यौन शोषण

सूरत  : आम आदमी पार्टी का आरोप,  वराछा में स्कूल प्रधानाध्यापक ने एक छात्र का किया यौन शोषण

शिक्षक का अब तबादला कर दिया गया, तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया , सात दिन में जांच रिपोर्ट आ जाएगी, दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी

सूरत महानगर नगर निगम द्वारा संचालित नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के आम आदमी पार्टी के सदस्य राकेश हिरपारा ने मीडिया को जानकारी दी 
सूरत महानगर नगर निगम द्वारा संचालित शहर प्राथमिक शिक्षा समिति के आम आदमी पार्टी के सदस्य राकेश हिरपारा ने आज एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि नगर प्राथमिक शिक्षा समिति स्कूल के प्रधानाध्यापक द्वारा छात्र का यौन उत्पीड़न किया गया। राकेश हिरपरा ने कहा कि अभिभावकों ने तीन महीने पहले स्कूल के प्रधानाध्यापक द्वारा बच्चे के यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी, लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया गया। शासक पूरी घटना को दबाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि उनकी छवि खराब न हो।
राकेश हिरपरा ने कहा कि माता-पिता भी बहुत डरे हुए हैं इसलिए वे आगे नहीं आ रहे हैं और किसी तरह की शिकायत या मीडिया से बात नहीं कर रहे हैं। माता-पिता ने हमें छात्रों के यौन उत्पीड़न के सबूत प्रदान किए हैं। नगर प्राथमिक शिक्षा समिति में समाधान नहीं होने पर अभिभावकों ने गांधीनगर में शिकायत की और कमलम का दरवाजा भी खटखटाया। लेकिन वहां भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी।
नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के अध्यक्ष धनेश शाह ने कहा कि अभिभावकों की ओर से कोई शिकायत नहीं की गई है। अभी तक हमें बच्चों के साथ ऐसा होने की कोई शिकायत नहीं मिली है। विपक्ष भले ही कह रहा हो कि हमें माता-पिता ने शिकायत की गई है, लेकिन यह सच नहीं है। न तो माता-पिता ने हमसे शिकायत की है और न ही गांधीनगर में कोई शिकायत की है। कल जैसे ही हमें इस मामले की जानकारी मिली हमने तत्काल प्रभाव से कार्रवाई शुरू कर दी है। शिक्षक का अब तबादला कर दिया गया है और तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया गया है। सात दिन में रिपोर्ट आ जाएगी। सही जानकारी जांच पूरी होने के बाद सामने आएगी। प्रधानाध्यापक के दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Tags: