सूरत : नवसारी में भारी बारीश और नदीओं में बाढ के कारण पानी में फंसे लोगों को किया गया एयरलिफ्ट

सूरत  : नवसारी में भारी बारीश और नदीओं में बाढ के कारण पानी में फंसे लोगों को किया गया एयरलिफ्ट

चिखली की कावेरी नदी हुई लबालब, नहीं पहुंच सकी एनडीआरएफ की टीम हेलीकॉप्टर से मांगी गई मदद, जिले में बारिश की आपदा से कई लोग अपने घरों में कैद हो गए

पानी में फंसे लोगों को खुंध और गोलवाड़ इलाकों से एयरलिफ्ट किया गया
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, नवसारी जिले में पिचले एक सप्ताह से मुशलाधार बारिश हुई है। बरसात का पानी और समुद्र में पुनम के ज्वार भाटे की असर से नवसारी शहर चारो दिशाओं से बाढ के पानी में घिर गया। नवसारी रेलवे स्टेशन पर रेलवे की पटरीओं तक बाढ का पानी पहुंच गया है। नवसारी के निचले इलाके जलमग्न हो जाने से जनजीवन प्रभावीत हुआ है। भारी बारिश के कारण चिखली तालुका से जाने वाली कावेरी नदी दोनों तटों से लबालब बहने से लगभग 25 लोगों को का स्थनांतर किया गया था। खोंड और गोलवाड़ इलाकों से 8 से ज्यादा लोगों को एयरलिफ्ट किया गया है जहां एनडीआरएफ की टीम नहीं पहुंच सकी और हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट का ऑपरेशन किया गया।  वहीं एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन भी चलाया जिसमें  25 लोगों को कमर से अधिक पानी से बचाया गया।  
नदी तट पर बाढ के पानी में फंसे लोगों को घरों से सुरक्षित निकलाते एनडीआरएफ के जवान

चिखली तालुका से गुजरने वाली कावेरी नदी ने रौद्र रूप लेते हुए चिखली पंथक के कुछ इलाकों में लोगों को घरों में ही फंसा लिया है। प्रशासन द्वारा नदी के पास पड़ोस से करीब 25 लोगों को बाढ के पानी से बचाकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है। हालांकि, ऐसी स्थिति पैदा हुई जहां एनडीआरएफ की टीम भी नहीं पहुंच सकी, जिला कलेक्टर ने तत्काल एयरलिफ्ट करने का फैसला किया। जिसमें खोंड और गोलवाड़ इलाकों से सात से आठ लोगों को हेलिकॉप्टर से सफलतापूर्वक रेस्क्यू किया गया है।
इसके अलावा चिखली के निचले इलाकों में जलजमाव के कारण रिहायशी इलाकों में जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। तब प्रशासन ने फौरन वहां एनडीआरएफ की टीम भेजी और पीएसआई ने बच्चों को भी रेस्क्यू किया। फिलहाल नवसारी शहर और जिले में बारिश की आपदा से कई लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं।
Tags: