सूरत : महिला का गला घोंटकर लूटने की कोशिश में 3 गिरफ्तार

सूरत : महिला का गला घोंटकर लूटने की कोशिश में 3 गिरफ्तार

बगीचे और घर की आगजनी में दवा छिड़कने के नाम पर घर में सेंध लगाने की कोशिश की

पुलिस ने दो आरोपियों को विसनगर और एक को सूरत से गिरफ्तार किया है
सूरत के अडाजन इलाके में नगर निगम के कर्मचारी की आड़ में लुटेरों ने लूट की कोशिश की। नगर पालिका के कर्मचारियों का ड्रेस व आईकार्ड लेकर आए तीनों लोगों ने बाग व छत पर दवा का छिड़काव करने के बहाने घर में घुसे और महिला को बेहोश करने के बाद लूटने का प्रयास किया। हालांकि महिला ने चालाकी दिखाते हुए घर से बाहर निकलकर जोर जोर से चिल्लाना शुरू किया। महिला की आवाज सूनकर आसपास के लोग जमा हो और लुटरे घर से लुट किए बगैर भागने को मजबुर हो गए। अडाजन पुलिस ने मामला दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
लुटेरों की लूट का प्रयास सीसीटीवी में कैद हो गया था । पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर तलाशी ली और तकनीकी निगरानी के आधार पर पता चला कि आरोपी कतारगाम में डेयरी के बगल वाली गली के एक अपार्टमेंट में एक कार्यालय में रह रहे थे। तीन में से दो आरोपी मेहसाणा से फरार हो गए थे। जब एक रोज रात के समय घर आने की बात के आधार पर पुलिस टीम कतारगाम में वोच में रखा। जबकि दूसरी टीम को महेसाणा के उंझा रवाना किया गया था। दो भगोड़ों को महेसाणा के पास विसनगर से और तीसरे को कतरगाम से पकड़ा गया।
गिरफ्तार आरोपियों में (1) भावेशभाई मंजीभाई गोधानी ( उम्र .40) गंगेशवार सोसायटी हीराबाग, वराछा मुल निवासी चमकी ता. बरवाड़ा जी. बोटाद (2) मयूरकुमार विनोदभाई मोदी ( उम्र .40)  निवासी उंझा कुम्भारवाड़ा पुराने सरकारी अस्पताल के बगल में और (3) मनीषकुमार रमेशभाई मोदी ( उम्र .42) रहे गुंडी खाड सलाड वाडो विसनगर है।
सूरत के अडाजन स्थित सीकेवीला सोसायटी के रहने वाले किसान तेजस पटेल को बुधवार, 7 जुलाई को तीन लोगों ने पानी की टंकी की जांच के लिए संपर्क किया था।  तीनों ने न केवल नगर पालिका की वर्दी पहनी थी, उनके पास नगर पालिका का आईकार्ड भी था, इसलिए तीनों एक साथ टैंक की जांच करने घर में प्रवेश किया। इसके बाद तीनों वहां से निकल गए। वहीं तेजस पटेल भी काम के सिलसिले में घर से निकले थे। घर पर एक महिला थी। तेजस भाई के घर से निकलने के बाद तीनों लोग बाद में वापस आया और महिला को बेहोश करने की कोशिश की। हालांकि, महिला के समय सतर्कता से घर से निकलकर जोर जोर चिल्लाने लगी जिससे डकैती टल गई।पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।
Tags: