सूरत : शहर में कई गड्ढे अभी भी बरकरार हैं और मेयर के बंगले के बाहर के गड्ढे को तुरंत भर दिया गया

सूरत :  शहर में कई गड्ढे अभी भी बरकरार हैं और मेयर के बंगले के बाहर के गड्ढे को तुरंत भर दिया गया

हजारों वाहन चालकों के लिए शहर की टूटी-फूटी सड़कें और गड्ढे खतरनाक हैं, लेकिन व्यवस्था अधिकारियों की सेवा में व्यस्त शहर की अन्य सड़कों ने भी तत्काल मरम्मत की मांग की

महापौर की समस्या लोगों की समस्या से ज्यादा,  नगर पालिका ने तत्काल सडक मरम्मत की व्यवस्था की 
सूरत में येलो और रेड अलर्ट के साथ भारी बारिश हो रही है और इस बारिश से नगर पालिका द्वारा बनाई गई कई सड़कें टूट गई हैं। नगर पालिका के प्री-मानसून ऑपरेशन का पर्दाफाश हो गया है और कई सड़कों पर खतरनाक गड्ढे हो गए हैं। हालांकि प्रशासन ने सूरतियों के लिए खतरनाक गड्ढों को भरने की बजाय मेयर के बंगले के बाहर के गड्ढों को भी भर दिया है। जिस तरह मेयर के बंगले के बाहर के गड्ढों को तुरंत भर दिया गया है, उसी तरह शहर की कई सड़कों पर बने गड्ढों को भी तुरंत भरा जाना चाहिए। 
सूरत में पिछले चार दिनों से भारी बारिश हो रही है, जिससे शहर के कई क्षेत्रों में ब्रिज समेत कई सड़कों पर भौहें गिर गई हैं। सड़क पर मशीनरी से बैरिकेडिंग कर दी गई है और कहीं-कहीं लोगों ने टूटी-फूटी शाखाएं भी लगा दी हैं। शहर में कई सड़कें ढह गई हैं और कई जगहों पर बड़े-बड़े गड्ढे भी गिर गए हैं। इस गड्ढे वाली सड़क के कारण सूरती चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश का पानी भर जाने पर गड्ढे नजर नहीं आते जिससे दुर्घटनाएं हो रही हैं।
शहर की अन्य सड़कों की तरह वर्तमान में बने मेयर के बंगले के बाहर की सड़कें बह गई हैं। मेयर के बंगले के बाहर सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे भी हैं। तीन दिन पहले हुई बारिश में पालिका तंत्र ने मेयर के बंगले के बाहर बने गड्ढे की मरम्मत करा दी है। महापौर बंगले के बाहर सड़क पर एक छोटे से पैच को ठीक करने के लिए पूरी टीम के साथ वाहनों कोउतारा गया और गिनती के मिनटों में ही सड़क की मरम्मत कर दी गई।
सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद लोगों में नगर पालिका के संचालन के खिलाफ नाराजगी दिखाई दे रही है। लोगों में इस बात को लेकर आक्रोश है कि सूरत में लाखों लोग टैक्स देते हैं और उसी से मेयर का बंगला बना हुआ है। साथ ही शहर की सड़कें लोगों के टैक्स से बनती हैं। ऐसी स्थिति आने पर सबसे पहले समूह में आम लोगों की समस्या का समाधान करना चाहिए। अधिकांश फ्लाईओवर पुलों के नीचे और चार सड़कों पर गड्ढे हैं। इस सड़क से रोजाना हजारों वाहन चालक गुजरते हैं इसलिए पहले इस सड़क की मरम्मत की जाए।
जिस तरह नगर निगम प्रशासन ने मेयर को खुश करने के लिए बारिश में मेयर के बंगले के बाहर की सड़कों की मरम्मत की है, वैसे ही लोग अब शहर की अन्य टूटी सड़कों की तत्काल मरम्मत की मांग कर रहे हैं।

Tags: