सूरत : ऊंची कीमत पर यार्न खरीदना विवरों को रिस्की लग रहा है!

सूरत : ऊंची कीमत पर यार्न खरीदना विवरों को रिस्की लग रहा है!

त्यौहारों के कारण बाजार में खरीदारी शुरू पर यार्न का बाजार अभी भी मंदा, व्यापारियों को उम्मीद कि जल्द घटेंगे यार्न के दाम

रक्षाबंधन समेत त्योहारों के लिए सूरत के कपड़ा बाजार से रेडीमेड कपड़ों के ऑर्डर आने शुरू हो गए हैं। इसके बाद भी सूत(यार्न) बाजार में नरमी के कारण खरीदारी कमजोर है।बुनकरों(विवर्स)को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यार्न की कीमतों में गिरावट आएगी, इसलिए वे जरूरत से ज्यादा यार्न नहीं खरीदने पर विचार कर रहे हैं।
बता दें कि यार्न बाजार में खरीद पिछले दो महीने से कमजोर है। व्यापारी इस समय यार्न खरीदने के लिए अनिच्छुक थे क्योंकि उनके पास स्टॉक था। साथ ही बुनकरों ने उत्पादन कम कर दिया, जिससे यार्न का उपयोग कम हो गया।  हालांकि, आने वाले दिनों में रक्षाबंधन का त्योहार आने के साथ ही क्रमश: नवरात्रि और दिवाली समेत त्यौहारों की खरीदारी की जाएगी, ऐसे में कपड़ा उद्योग में अच्छा माहौल रहने की उम्मीद है।
लेकिन अभी तक ऐसा माहौल नहीं देखा गया है। तैयार माल के लिए पूछताछ शुरू हो गई है, लेकिन बुनकरों ने अब तक बड़े पैमाने पर सूत की खरीद से परहेज किया है। यार्न बुकर बकुल पंड्या ने कहा कि बुनकरों को उम्मीद है कि अभी भी यार्न की कीमतों में गिरावट आएगी। ऐसे में व्यापारी थोक में खरीदारी करने से बच रहे हैं।  हालांकि, त्योहारी सीजन के जल्द आने पर बुनकरों के भी खरीदारी करने की संभावना है।
Tags: