सूरत : साफ सफाई के लिए रेलवे स्टेशन को मिला दस हजार का इनाम

सूरत : साफ सफाई के लिए रेलवे स्टेशन को मिला दस हजार का इनाम

यात्री सेवा समिति के अध्यक्ष ने सूरत रेलवे स्टेशन पर स्टॉल, साफ-सफाई और सुरक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं से प्रभावित होकर स्टेशन को 10 हजार रुपये का इनाम दिया

सूरत रेलवे स्टेशन की सफाई और सुरक्षा से प्रभावित होकर यात्री सेवा समिति के अध्यक्ष ने सूरत रेलवे स्टेशन को 10,000 रुपये का पुरस्कार प्रदान किया। वहीं, स्टेशन स्टॉल पर ‘नो बिल नो पेमेंट’ सिस्टम की घोषणा की गई। खाद्य सामग्री के लिए 10,000 रुपये का इनाम और फेरीवालों के खिलाफ आरपीएफ के काम के लिए 5,000 रुपये का इनाम दिया गया। हालांकि सूरत रेलवे स्टेशन के स्टॉल पर आरओ के पानी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से समिति के सदस्यों में नाराजगी है।
यात्री सेवा समिति के सदस्य पिछले तीन दिनों से दक्षिण गुजरात के विभिन्न रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण कर रहे हैं। दो दिन तक वापी, वलसाड, नवसारी का निरीक्षण करने के बाद शुक्रवार को सूरत और उधाना रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किया गया। समिति के अध्यक्ष के साथ अन्य सदस्यों ने स्टॉल, प्लेटफार्म, स्टेशन क्षेत्र, टिकट रूम सहित अन्य स्थानों का भ्रमण किया। इसके अलावा सूरत स्टेशन द्वारा पिछले वर्षों में हासिल की गई उपलब्धियों की भी जानकारी ली गई।
आपको बता दें कि कोविड लॉकडाउन के समय समिति के सदस्य यह जानकर हैरान रह गए कि सूरत से 750 श्रमिक ट्रेनों के माध्यम से 11.50 लाख श्रमिकों को वापस लाया गया। इस दौरान समिति के अध्यक्ष ने सूरत रेलवे स्टेशन पर स्टॉल, साफ-सफाई और सुरक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं से प्रभावित होकर स्टेशन को 10 हजार रुपये का इनाम दिया।
Tags: