सूरत : रिंग रोड पर अंबेडकर शॉपिंग सेंटर को खाली करने के हाईकोर्ट के फैसले के बाद निगम ने व्यापारियों को नोटिस भेजा

सूरत : रिंग रोड पर अंबेडकर शॉपिंग सेंटर को खाली करने के हाईकोर्ट के फैसले के बाद निगम ने व्यापारियों को नोटिस भेजा

जर्जर शॉपिंग सेंटर के 37 व्यापारियों के कोर्ट जाने के बाद मामला ठंडे बस्ते में चला गया था

शॉपिंग भवन जर्जर होने से रिडेवलोपमेन्ट योजना के तहत तोडफोड़ का कार्य किया जाएगा
सूरत नगर निगम द्वारा विध्वंस के लिए चल रहे मामले को उच्च न्यायालय में निपटाया जा रहा है। कुछ दिनों पहले कादरशा की नाल क्षेत्र में एक शॉपिंग मॉल का डिमोलिशन  के बाद अब रिंगरोड पर  एक और शॉपिंग सेंटर के विध्वंस का मार्ग प्रशस्त किया है। रिंग रोड स्थित अंबेडकर शॉपिंग सेंटर की दुकानें खाली करने के लिए व्यापारियों को नोटिस जारी किया गया है। ताकि व्यापारियों द्वारा माल उतारने सहित संचालन किया जा सके।
रिंग रोड स्थित अंबेडकर शॉपिंग सेंटर की दुकानों सहित जर्जर भवन को खाली कराया जाना था। हालांकि 37 व्यापारियों के कोर्ट जाने के साथ मामला कोर्ट में चला गया। गुजरात हाई कोर्ट ने सूरत नगर निगम के पक्ष में फैसला सुनाया। शॉपिंग सेंटर जर्जरित हो जाने से उसे डिमोलिश करके उसके स्थान पर रिडेवलेपमेन्ट योजना के तहत नगर निगम द्वारा शॉपिंग सेंटर की योजना बनाई गई है। मनपा के पक्ष में कोर्ट का फैसला आने के बाद नगर निगम ने संचालन शुरू कर दिया है।
मान दरवाजा टेनमेंट से जुड़े अंबेडकर शॉपिंग सेंटर के दुकानदार हाईकोर्ट में केस हार चुके हैं और निगम की ओर से दुकानें खाली करने का नोटिस जारी किया गया है। जिसके चलते अब दुकानदारों के पास कोई रास्ता नहीं छोड़ा गया है, आज दुकानों को खाली करने का नोटीस जारी होने के साथ ही दुकानदारों ने दुकानों में से माल सामान  निकालना शुरू कर दिया है। जल्द ही नगर निगम द्वारा मान दरवाजा टेनामेन्ट के साथ अंबेडकर शोपिंग सेन्टर की डिमोलिशन किया जायेगा।  
Tags: