सूरत : नर्मद युनिवर्सिटी की कॉलेजों में छात्रों की दाखिले के लिये भागदौड़ के बीच टोकन फी का झमेला ऐेसे सुलझा

सूरत : नर्मद युनिवर्सिटी की कॉलेजों में छात्रों की दाखिले के लिये भागदौड़ के बीच टोकन फी का झमेला ऐेसे सुलझा

तकनिकी समस्या के आते ही कुछ पाठ्यक्रमों के अलावा सब में एक हजार रुपये का टोकन शुल्क रद्द कर दिया

बारहवीं बोर्ड के परिणाम आने के साथ ही वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय में विभिन्न शाखाओं में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। हालाँकि विश्वविद्यालय प्रवेश प्रक्रिया में लगातार तकनीकी समस्या का सामना कर रहा हैं। इसी क्रम में तकनिकी समस्या के आते ही बीएससी, बीएससी कंप्यूटर साइंस, एमएससी आईटी, एमएससी इंटीग्रेटेड बायोटेक को छोड़कर सभी पाठ्यक्रमों के लिए एक हजार रुपये का टोकन शुल्क रद्द कर दिया गया है।
आपको बता दें कि अभी तक विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया के लिए एक हजार के टोकन की व्यवस्था है। अब विश्वविद्यालय ने एक अधिसूचना में कॉलेज के प्राचार्यों और विभागों के एचओडीओ के साथ छात्रों को बताया कि बीएससी, बीएससी कंप्यूटर साइंस, एमएससी आईटी, एमएससी इंटीग्रेटेड बायोटेक को छोड़कर सभी पाठ्यक्रमों में भर्ती के समय टोकन शुल्क भरने की प्रथा को रद्द कर दिया गया है।
साथ ही बताया गया कि जिन छात्रों ने टोकन शुल्क का भुगतान किया है, उन्हें भी बैंक खाते से वापस कर दिया जाएगा। विश्वविद्यालय के सूत्रों ने कहा कि छात्रों को कई कारणों से ऑनलाइन भुगतान करने में कठिनाई हुई। इसलिए छात्रों के हित में टोकन शुल्क नहीं लेने का निर्णय लिया गया है।
Tags: