सूरत : वलसाड के तीथल का दरिया बना तूफानी, सैलानियों को हटाया गया

सूरत : वलसाड के तीथल का दरिया बना तूफानी, सैलानियों को हटाया गया

वलसाड के प्रसिद्ध तीथल समुद्र में उठ रही हैं तूफानी लहरें

वलसाड जिले में लगातार तीसरे दिन बरसाती माहौल जमा है। बारिश के साथ ही जिले का वलसाड समुद्र तट भी तूफानी हो गया। शनिवार को भी वलसाड के प्रसिद्ध तीथल समुद्र में तूफानी लहरें उठीं। समुद्र में तूफान आने वाली सुरक्षा रिपोर्टों के भाग रूप समुद्र के किनारे पुलिस गश्त भी लगाई गई थी। पर्यटकों को समुद्र तट से हटा दिया गया था। मौसम विभाग ने गुजरात में भी दो दिनों तक मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है। जिसमें वलसाड भी शामिल है।
पिछले 3 दिनों में, वापी और वलसाड शहर के अलावा, जिले के सभी तालुकों में अच्छी बारिश हुई। वहीं रविवर को वलसाड का समुद्र भी तूफानी हो गया। जिले के 70 किमी के तटीय क्षेत्र में बारिश के साथ-साथ समुद्र भी तूफानी हो गया। समुद्र में ऊंची लहरें देखी गईं। मौसम विभाग के अनुसार,भारी बारिश की संभावना के साथ किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए  तट पर एक पुलिस गश्ती दल तैनात किया गया था। क्योंकि भारी बारिश के साथ तट पर पहुंचना खतरनाक है।
मौसम विभाग के मुताबिक वलसाड जिला प्रशासन पहले ही लोगों को तट से दूर रहने की सलाह दे चुका है, वहीं मछुआरों से भी कहा गया है कि वे समुद्र में न जाएं।  ऐसे में वलसाड जिले में हुई बारिश के साथ ही समुद्र भी तूफानी हो गया और तटीय इलाके में तूफानी माहौल बन गया। मौसम विज्ञानी परेश गोस्वामी ने न्यूज18 गुजराती से बातचीत में कहा कि गुजरात में बारिश के लिए जून का महीना अच्छा नहीं रहा। राज्य के अधिकांश हिस्सों में जुलाई की शुरुआत से ही बारिश हो रही है। राज्य में अब बरसात की सिस्टम सक्रिय हो रही है और कई क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा का अनुमान है। सूरत, नवसारी, वलसाड और वापी में दो दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है।
Tags: 0