सूरत : वेसू क्षेत्र में रविवार को भगवान जगन्नाथ की विशेष रथयात्रा के आयोजन में उमडे श्रद्धालु

सूरत : वेसू क्षेत्र में रविवार को भगवान जगन्नाथ की विशेष रथयात्रा के आयोजन में उमडे श्रद्धालु

भक्तों ने भगवान को छप्पन भोगों का चढाकर धन्यता का अनुभव किया. भक्तों ने रथ खींचा और दिव्यता का आनंद लिया

जो भक्त रथयात्रा के दौरान उपस्थित नही रहे उन श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम
सूरत के वेसु इलाके में हैप्पी रेजीडेंसी में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा का आयोजन किया गया। जुलूस का आयोजन विशेष रूप से उन भक्तों के लिए किया गया था जो इस्कॉन मंदिर की रथ यात्रा में शामिल नहीं हो सके थे, जो आषाढ़ी दुज को शुरू हुई थी। रविवार को वेसू में आयोजित भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में  बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों ने भगवान का रथ खींचकर धन्यवाद किया  इसके साथ ही छप्पनभोग का भी आयोजन किया गया। 
हैप्पी रेजीडेंसी में भगवान जगन्नाथ के जुलूस का आयोजन किया गया

यह जुलूस पिछले नौ वर्षों से आयोजित किया जा रहा है। हर साल हैप्पी रेजीडेंसी के परिसर में एक रथयात्रा आयोजित की जाती थी। फिर इस साल सार्वजनिक सड़क पर हैप्पी रेजीडेंसी से हैप्पी हॉलमार्क तक जुलूस निकाला गया। जिसमें लोग घर से बाहर भगवान के दर्शन करने निकले। साथ ही सभी भक्तों को प्रसाद वितरण किया गया। जुलूस में जय जगन्नाथ के नारे लगे। रथयात्रा सार्वजनिक मार्ग पर हैप्पी रेजीडेंसी से हैप्पी हॉलमार्क तक निकली।
रथयात्रा के संचालक सुवर्ण गौरहरी दास ने कहा कि पुरी में भगवान जगन्नाथ की मूर्ति लकड़ी की मूर्ति है वही मूर्ति  यहां हैप्पी रेजीडेंसी में स्थापित की गई है। रथयात्रा के बाद जुलूस निकाला जाता है जब बड़े महाराज मूरत देते हैं। यह यात्रा विशेष रूप से उन भक्तों के लिए आयोजित की गई थी जो रथ यात्रा में शामिल नहीं हो सके उन भक्तों के लिए आज इस यात्रा का किया गया ‌। इस रथयात्रा में हेप्पी रेसिडेन्सी से हैप्पी हॉल्मार्क तक करीबन 3000 से अधिक भक्तों ने उपस्थित होकर अपने हाथों से रथ को खिंचकर और जगन्नाथ महाप्रसाद का ग्रहण करके धन्यता का अनुभव किया। 
Tags: