सूरत : दो मंजिला इमारत गिरने से 8 से 10 लोग फंसे, दमकल विभाग ने परिवारों को बचाया

सूरत : दो मंजिला इमारत गिरने से 8 से 10 लोग फंसे, दमकल विभाग ने परिवारों को बचाया

महापौर हेमाली बोघावाला ने स्थल पर पहुंचकर बचावकार्य का निरिक्षण किया

लगातार बारिश से जर्जर इमारतें खतरनाक हो सकती हैं
सूरत में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश होने के कारण पुराने और जर्जर मकान लोगों के लिए खतरनाक साबित हो रहे हैं। आज सेंट्रल जोन अंबावाड़ी में दो मंजिला इमारत की सीढ़ियां गिर गईं और लोगों की जान  के लिए जोखिम खडा हुआ। बड़ी उलझन थी कि ऊपर वाले मकान में फंसे लोग कैसे उतरे। दमकल विभाग को सूचना मिलने के बाद 8 से 10 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया।
मौके पर पहुंची दमकल विभाग ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया था।  अत्यधिक वर्षा के पुराना भवन होने के कारण  सीढ़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। आशंका थी कि सीढ़ियों के नीचे इमारत अचानक गिर जाएगी। जिससे लोग दहशत में नजर आए। सूचना मिलते ही दमकल विभाग मौके पर पहुंच गया और सभी लोगों को सीढ़ी के सहारे नीचे उतारा गया।
घटना की जानकारी मिलने पर सूरत शहर के मेयर भी मौके पर पहुंचे और विभाग के अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से सभी लोगों को सुरक्षित निकालने के निर्देश दिए। सभी लोगों को सुरक्षित नीचे उतारने तक मेयर खुद वहीं खड़े रही और बचाव कार्य का निरिक्षण किया। वृद्ध महिला को भी दमकल विभाग के अधिकारियों ने सुरक्षित निकाल लिया, इस बात का ख्याल रखते हुए कि कोई घायल न हो।
सूरत शहर की मेयर हिमाली बोघावाला ने कहा कि इमारत कुछ साल पुरानी थी। सूरत शहर के अंदर पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है और कल रात भी तेज बारिश हुई थी। स्थानीय लोगों का कहना है कि वे सीढ़ी के एक हिस्से की मरम्मत करने की योजना बना रहे थे, लेकिन दो दिन की बारिश के कारण समय पर मरम्मत नहीं की जा सकी। हालांकि दमकल विभाग को जैसे ही सूचना मिली अधिकारियों की एक टीम ने सभी फंसे हुए लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। किसी भी प्रकार की कोई हताहत नही हुए मकान को नुकसान हुआ है। 
Tags: