सूरत : सात इंच बारिश में थम गया पूरा शहर! हर तरफ पानी, सभी सड़कों पर लगा घंटों ट्रैफिक जाम

सूरत : सात इंच बारिश में थम गया पूरा शहर! हर तरफ पानी, सभी सड़कों पर लगा घंटों ट्रैफिक जाम

सूरत में देर रात से ही तेज बारिश शुरू हुई, रात के सात घंटे में सात इंच बारिश दर्ज , सुबह से ही तेज बारिश हो रही है और जनजीवन सामान्य हो गया है।

तूफानी गरज के साथ निचले इलाकों में पानी भर गया, हालांकि सुबह पानी कम हुआ
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार सूरत में पिछले दो-तीन दिनों से बारिश हो रही है। तभी रात में अचानक बारिश तूफानी हो गई। मेघतांडव इतना बना की सात घंटे में सात इंच भारी बारिश हुई, जिससे कदरशानी नाल, उधना दरवाजा, रेलवे गरनाला समेत निचले इलाकों में पानी भर गया। हालांकि रात में हुई भारी बारिश का जनजीवन पर कोई खास असर नहीं पड़ा। सुबह पानी कम हुआ। बाद में फिर बारिश शुरू हो गई, जिससे सड़कों पर जलजमाव हो गया, जिससे सड़कों पर जाम की स्थिति पैदा हो गई।
अगले दो दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। दूसरी ओर, जून 2020 में जून 2021 की तुलना में जून 2022 में केवल आधा इंच बारिश हुई है, जबकि मेघराजा ने आज से जुलाई की शुरुआत के साथ धमाकेदार शुरुआत की है। इसके साथ ही उकाई बांध को एक सीजन में पहली बार पानी मिलना शुरू हो गया है। रात 8 बजे बांध से 11841 क्यूसेक आय प्राप्त हुआ, जिसके विरूद्ध 1050 क्यूसेक की निकासी हुई। इसके अलावा बांध की सतह 315.37 फीट थी।
सूरत जिले के तालुकों में भी पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हुई है, जिसमें कामरेज में सबसे ज्यादा 8 इंच बारिश हुई है, जबकि उमरपाड़ा में 6 इंच बारिश हुई है। भारी बारिश के कारण नदी की घाटी में पानी बहता नजर आया। गोंडालिया गांव से गुजरने वाली वीरा नदी में बाढ़ की स्थिति देखने को मिली, जिससे सेतु जलमग्न हो गया. रात के समय ट्रैफिक हल्का था। सूरत जिले में अच्छी बारिश से किसानों में खुशी छा गई।
सूरत में जहां बारिश शुरू हो गई है, वहां सड़कों की हालत खस्ता है। सूरत के अडाजन और कतारगाम इलाकों में सड़क जाम और सड़क में गड्ढे होने की घटनाएं हुई हैं। यहां की सड़कों की हालत इतनी खराब है कि हादसे की आशंका बनी रहती है।
सूरत में मानसून की शुरुआत हुई है। मेघ माहेर पिछले दो दिनों से शहर में नजर आ रहे हैं लेकिन महज दो दिनों में हुई बारिश ने मनपानी प्री-मानसून ऑपरेशन की पोल खोल दी है। पिछले दो दिनों में हुई पहली बारिश से शहर की सड़कें बदहाल हैं। घटना शहर के कतरगाम राशी सर्कल के पास हुई। यहां सड़क की हालत ऐसी है कि हादसा हो सकता है। बारिश में इस तरह की सड़क पहले भी देखी जा चुकी है, जिससे वाहन चालकों में आक्रोश है। इस घटना का वीडियो वायरल होते ही तंत्र की टीम भी दौड़ रही थी और यहां ऑपरेशन शुरू हो गया।
वहीं अडाजन इलाके में भी सड़क जाम की घटना हुई। अडाजन हनी पार्क रोड के पास घेरे के पास सड़क पर बैठे उनका एक वीडियो भी सामने आया है। भले ही बारिश शुरू हो गई हो, लेकिन इस तरह की घटनाओं के खिलाफ लोगों में गुस्सा है। ऐसे में सवाल यह है कि अगर यहां कोई हादसा होता है तो जिम्मेदार कौन? सड़क जाम से वाहन चालकों को भी परेशानी हो रही है।की 
Tags: