सूरत : स्वादप्रेमियों के लिए नगर निगम का ‘स्वादिष्ट’ तोहफा, हर जोन में बनेंगे फूड कोर्ट

सूरत : स्वादप्रेमियों के लिए नगर निगम का ‘स्वादिष्ट’ तोहफा, हर जोन में बनेंगे फूड कोर्ट

फुट कोर्ट के डिजाइन और जगह समेत सारे फैसले नगर पालिका करेगी

सूरत नगर निगम ने सूरत के स्वादप्रेमियों को एक अच्छी खबर सुनाई है. अब नगर निगम स्वादप्रेमी सूरतियों के लिए हर क्षेत्र में फूड कोर्ट स्थापित करने का फैसला किया है। इस फुट कोर्ट के डिजाइन और जगह समेत सारे फैसले नगर पालिका करेगी। आज की स्थायी समिति की बैठक में पीपीपी के आधार पर देने का निर्णय लिया गया। स्थायी समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि खाली खुले प्लाट में अब नगर पालिका खुद फूड कोर्ट का ढांचा खड़ा कर टेंडर जारी कर किराए पर देगी। जिससे आमदनी होगी। प्रायोगिक तौर पर इसकी शुरुआत अठवा, रांदेर के प्लॉट से की जाएगी। प्लाट में 50 प्रतिशत स्थान पार्किंग के लिए आरक्षित रहेगा। जबकि बाकी में फुट कोर्ट बनाया जाएगा। संबंधित विभाग को ढांचा तैयार करने का निर्देश दिया गया है।
आपको बता दें कि सूरत शहर का खानपान, स्वादिष्ट व्यंजन देश-विदेश में मशहूर है। शहर के स्वादप्रेमी लोग नाश्ते या रात के खाने के लिए कहीं भी जान एको तैयार रहते हैं। ऐसे समय में सूरत नगर निगम की स्थायी समिति द्वारा प्रत्येक जोन में फूड कोर्ट स्थापित करने का निर्णय लिया गया है ताकि यदि उनके क्षेत्र में फूड कोर्ट हो तो नागरिकों को अपने घरों के पास विभिन्न प्रकार के भोजन मिल सकें। स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन परेश पटेल ने कहा कि कोर्ट की पूरी प्लानिंग निगम करेगी. नगर पालिका पीपीपी के आधार पर सभी वस्तुओं को तैयार और आवंटित करेगी, जिसमें कहां से शुरू करना है, डिजाइन कैसे तय करना है, कहां पार्क करना है। आज की स्थिति में फैसला आने के बाद आने वाले दिनों में कार्यवाही शुरू हो जाएगी।
नगर निगम के निजी सोसायटियों में अब पार्षद अपने स्वयं के अनुदान का उपयोग पेवर ब्लॉक के लिए कर सकेंगे। स्थायी अध्यक्ष परेश पटेल ने कहा कि नगर पालिका वर्तमान में निजी सोसायटियों में सीमेंट कंक्रीट की सड़कों पर काम कर रही है। जिसमें सोसायटियों में सर्विस लाइन की सड़क पर पेवर ब्लॉक बिछाने की आवश्यकता है। अब से नगरसेवक भी अपने अनुदान का उपयोग पेवर ब्लॉक के लिए कर सकेंगे।
Tags: