सूरत : आज शहर के विभिन्न 6 स्थलों से निगलेगी भगवान जगन्नाथजी की यात्रा

सूरत : आज शहर के विभिन्न 6 स्थलों से निगलेगी भगवान जगन्नाथजी की यात्रा

रथ यात्रा से पहले सूरत पुलिस ने की सड़क पर गश्त, एक साथ निकलने वाले वाहनों के काफिले से शानदार नजारा देखा गय

सूरत रेलवे स्टेशन से जहांगीरपुरा के इस्कॉन मंदिर तक पुलिस ने गश्त की
भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा कोरोनाकाल के 2 साल बाद आज आयोजित होने वाली  है जिसके चलते भक्तों में अधिक उत्साह दिखा रहा है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों से निकलनेवाली रथयात्रा के रूट पर पुलिस विभाग द्वारा गश्त की गयी। पुलिस ने यह सुनिश्चित करने के लिए कि रथयात्रा की सुरक्षा से समझौता न हो, पुलिस ने सुरक्षा प्रदान करने के लिए पहले ही कदम उठा लिए हैं। सूरत पुलिस ने यात्रा मार्ग पर रिहर्सल की और जगह जगह कडे सुरक्षा इंतजाम किए गए है। 
शहर के विभिन्न 6 स्थलों से बडी रथयात्राओ का आयोजन है। जिसमें सबसे बडी रथयात्रा इस्कोन मंदिर जहांगीरपुरा की होगी जो सूरत रेलवे स्टेशन से जहांगीर पुरा तक‌ निकलेगी। दुसरी रथयात्रा वराछा मातावाडी स्थित इस्कोन मंदिर की होगी जो पहली बार निकल रही है। यह रथ यात्रा वराछा और सरथाणा क्षेत्र में निकलेगी। महिधरपुरा गाडिया बावा की रथयात्रा उसी स्थल पर निकलेगी। लंका विजय हनुमान मंदिर की यात्रा भी आसपास के क्षेत्र में घुमेगी। पांडेसरा क्षेत्र से भी भगवान जगन्नाथ जी की यात्रा निकली है। सचिन कनकपुर क्षेत्र से भी रथयात्रा का आयोजन होता है। 
सूरत पुलिस ने रथ यात्रा से पहले कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के लिए कदम उठाए हैं। सूरत रेलवे स्टेशन जहांगीरपुरा स्थित इस्कॉन मंदिर में आज पुलिस ने गश्त की। अनुशासित तरीके से लाइन में लगे लोग भी यह नजारा देखकर दंग रह गए। पुलिस की गश्त इस तरह की गई कि रथयात्रा में बजरी फेंकने वाले को संदेश दिया गया।
जुलूस को कवर करने के लिए पुलिस द्वारा लगभग 2,000 कर्मियों को तैनात किया जाएगा। सुरक्षा के लिए पीएसआई, पीआई, एसीपी समेत अधिकारियों को भी तैनात किया गया है। वहीं, जुलूस की सुरक्षा के लिए पुलिस के साथ एसआरपी और होमगार्ड को भी लगाया गया है। शहर में करीब पांच जगहों से शुरू होने वाली रथ यात्रा के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस ने पहले से ही पूरी तैयारी कर ली है। 

Tags: