सूरत : दुष्कर्म के एक मामले में आई अजीबोगरीब स्थिति, खुद पीडिता ने मांगी आरोपी की जमानत

सूरत : दुष्कर्म के एक मामले में आई अजीबोगरीब स्थिति, खुद पीडिता ने मांगी आरोपी की जमानत

सूरत कोर्ट में कतारगाम थाने में 17 साल की बच्ची के खिलाफ साथ किये दुष्कर्म मामले में आरोपी द्वारा दायर जमानत अर्जी पर बहस के दौरान सामने आया ये मामला

कतारगाम थाने में दर्ज दुष्कर्म मामले में आरोपी द्वारा दायर जमानत अर्जी पर बहस के दौरान अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई। एक ओर लोक अभियोजक ने तर्क दिया कि आरोपी की जमानत खारिज नहीं की जानी चाहिए, दूसरी ओर अधिवक्ता श्वेता मेहता ने जमानत देने के लिए आरोपी की ओर से तर्क दिया और ऊपर से पीड़िता ने आरोपी को जमानत देने के लिए भी कहा। दलीलों के बाद, आरोपी को जमानत दे दी गई और अदालत ने यह भी नोट किया कि वादी द्वारा आरोपी की जमानत से इनकार करने के लिए दिए गए कारण पर्याप्त नहीं थे। शायद यह पहला मौका होगा जब किसी पीड़िता ने आरोपी को जमानत देने की मांग की हो।
मामले के बात करें तो सूरत कोर्ट में 17 साल की बच्ची के खिलाफ रेप का मामला चल रहा था। पुलिस ने मामले में आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की ओर से अधिवक्ता की दलील थी कि पीड़िता खुद आरोपी के साथ गई थी। दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं। आवेदक सूरत का रहने वाला है और कहीं नहीं भागता है। जबकि लोक अभियोजक ने तर्क दिया कि आरोपी ने पीड़िता को भागने का लालच दिया और पीड़िता की इच्छा के विरुद्ध बलात्कार किया। लेकिन अब पीड़िता ने आरोपी को जमानत देने की गुहार लगाई है। उसने स्वीकार किया कि वह खुद आरोपी के साथ गई थी। साथ ही पीड़िता ने दोनों के बीच प्यार की बात को स्वीकार किया हैं। हालांकि सरकारी वकील ने जमानत अर्जी का विरोध किया लेकिन पीड़िता ने कोर्ट में स्वीकार कर लिया कोर्ट ने आरोपी को जमानत दे दी।
कतरगाम पुलिस ने हीरा बनाने वाले गणेश पर 17 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने 363,366 व 376 (2)(एन) के अलावा पोक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को 25,000 रुपये पर जमानत देने का आदेश दिया गया। कोर्ट की शर्त के मुताबिक आरोपी किसी को धमकी न दें, जमानत पर रिहा होने के बाद ट्रायल में मौजूद रहें और राज्य से बाहर न जाएं। अगर आपके पास पासपोर्ट है तो सबमिट कर दें।
गौरतलब है कि राज्य में बदसलूकी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। अभी कुछ दिन पहले सूरत के पांडेसरा की एक लड़की के साथ रेप हुआ था। 21 वर्षीय विधर्मी युवक ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। उसने उसे जान से मारने की धमकी भी दी। किशोरी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की।
Tags: