सूरत का इस्माइल वर्षों से ड्रग्स का धंधा करता है, लेकिन पकड़ में ही नहीं आता!

सूरत का इस्माइल वर्षों से ड्रग्स का धंधा करता है, लेकिन पकड़ में ही नहीं आता!

दो दिन पहले सूरत पुलिस ने मुंबई से अपनी निजी गाड़ी में कोकीन ला रहे दंपति को हिरासत में लिया, पूछताछ में सामने आई ये जानकारी

शहर में चल रहे को "नो ड्रग्स इन सूरत सिटी" अभियान को सफल बनाने और सूरत शहर से नशीले पदार्थों को मिटाने के लिए सूरत पुलिस मुस्तैदी से तैनात है। सूरत पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर सहित पुलिस अन्य राज्यों से सूरत शहरमें नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों पर कड़ी नजर रख रही हैं और अन्तर्राज्यीय मार्गों पर वाहनों की जाँच की जा रही हैं। इसी बीच सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने सूरत में कोकीन की तस्करी करने वाले महाराष्ट्र के मुंबई में रहने वाले एक दंपति को उनके निजी वाहन से कोकीन लाते समय पकड़ लिया। दंपति कथित तौर पर बड़ी मात्रा में कोकीन ड्रग्स की तस्करी की जा सके और किसी को संदेह न हो इसके लिए एक लग्जरी कार में सूरत आ रहे थे। 
जानकारी के अनुसार एसओजी ने कडोदरा-सूरत राजमार्ग पर निओल पुलिस चेक पोस्ट के पास से दंपती  इब्राहिम हुसैन उड़िया उम्र 51 निवासी  फ्लैट नं. 2704  बिस्मिल्लाह हाईट्स तैली मोहल्ला जे.जे.अस्पताल के पास मुंबई मुल निवासी  रंजीत रोड जामनगर शहर के साथ  तन्वीर इब्राहिम हुसैन ओडिया उम्र 47 के कब्जे में प्रतिबंधित कोकेईन वजन 39 ग्राम और 100 मिली ग्राम था। कोकोईन की किमत 39 लाख, मोबाइल फोन किमत 46 हजार, ड्रग्स बिक्री के नगद 2.15 लाख , फोर व्हीलर फॉर्च्यूनर व्हीकल नंबर एमएच-02- डीएन-7318 किमत 10 लाख और अन्य सामान मिलाकर कुल 51.68 लाख की राशि जब्त की गई है।
पुलिस ने इस दंपत्ति के बारे में पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वह मुंबई में रहकर चुपके से एम.डी. ड्रग्स सूरत में बचेत है। सूरत में वोन्टेड कई आरोपीओं को उन्होने ड्रग्स बेचने की बात कबुली है। आरोपी दंपति से मिली जानकारी के आधार पर सूरत में उनसे कोकीन खरीदने वाले रान्देर के फहाद शेख और शाहिद अल्ताफ उर्फ अल्ताफ गुर्जर सैयद को पुणे पुलिस ने हिरासत में ले लिया।
सूत्रों के अनुसार बीती रात गिरफ्तार किए गए फहद शेख और साहिद सैयद इस्माइल उर्फ इस्माइल गुर्जर मुबारक शेख के लिए काम करते हैं, जो सूरत के रांदेर में कई वर्षों से नशीली दवाओं के कारोबार में सक्रिय हैं। मुख्य रूप से एमडी ड्रग्स का कारोबार करने वाला इस्माइल अब तक कभी पकड़ा नहीं गया है। उसके काम करने का तरीका ऐसा है कि वह फहद और साहिद जैसे लोगों को आगे रखता है और माल मंगवाता है और ऐसे ही अपने लोगों को माल लेने के लिए मुंबई भेजता है। पहली बार बड़ी मात्रा में उसका माल जब्त किया गया था और अब पुलिस इस्माइल को खोजने के अपने प्रयासों को तेज कर चुकी है. साथ ही आरोपी दंपति को चार दिनों के लिए रिमांड पर ले लिया है और आगे की जांच कर रही है।
Tags: