सूरत : कतारगाम में पांच साल पहले 19 करोड़ रुपए की लागत से बननेवाला सभागार अब 54 करोड़ में बनेगा

सूरत : कतारगाम में पांच साल पहले 19 करोड़ रुपए की लागत से बननेवाला सभागार अब 54 करोड़ में बनेगा

जिसे 2017 में अनुमोदित किया जाना था, चुनावी वर्ष में फिर से मंजुरी के लिए पेश किया गया

बैठने की व्यवस्था जस की तस, पार्किंग क्षेत्र में केवल 31 प्रतिशत की वृद्धि के साथ
5 साल में बढ़ती महंगाई के असर से अब नगर पालिका की विकास परियोजनाओं को भी असर दिखने लगा है। कतारगाम क्षेत्र में सभागार बनाने के लिए सैद्धांतिक मंजूरी मिलने के बाद 2017 में इसके सकल अनुमान को भी मंजूरी दी गई थी। पांच साल पहले एजेंसी ने इसे 19 करोड़ रुपये में ठेका लिया था, लेकिन किसी कारण से परियोजना को रोक दिया गया था।
निगम को अब 36 करोड़ रुपये की अधिक लागत का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को नगर पालिका की लोक निर्माण समिति की बैठक में एक बार फिर कतारगाम में सभागार निर्माण के अनुमान को मंजूरी मिल गई है। हालांकि, इस बार महंगाई के साथ परियोजना की लागत 19 करोड़ रुपये से बढ़कर 54 करोड़ रुपये हो गई है। पार्किंग में केवल 31 प्रतिशत की वृद्धि के साथ बैठने की व्यवस्था समान है।
स्थानीय अधिकारियों ने वर्ष 2017 में ही कतारगाम में एक सभागार बनाने का निर्णय लिया था। सभागार के निर्माण को भी मंजूरी दी गई क्योंकि अंतिम भूखंड संख्या -130 के साथ भूमि भी तय की गई थी।  884 बैठने की व्यवस्था सहित सभागार के निर्माण पर किया गया व्यय को 31-07-2017 एसओआर के अनुसार स्वीकृत मिली थी। इसी परियोजना का निर्माण 5 साल पहले 19.58 करोड़ रुपये की लागत से कुल बैठने की क्षमता के साथ किया जाना था। इस परियोजना में किसी कारण से देरी हुई, भले ही परामर्श को भी हटा दिया गया था। 
नए सभागार में होंगी ये सुविधाएं
लोक निर्माण समिति की बैठक में एक बार फिर व्यय के सकल अनुमान को मंजूरी दी गई। क्षेत्र की यातायात और पार्किंग की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए डबल बेसमेंट वाले सभागार में बिजली के उपकरण, सेंट्रल एसी सिस्टम, अग्निशमन सुविधा और लैंडस्केपिंग, इंटीरियर और ऑडियो-वीडियो सिस्टम भी होगा।
Tags: