सूरत : पत्नी के अनैतिक संबंध से त्रस्त पति ने की आत्महत्या, सास-ससुर ने भी कहा था मुंह बंद रखने को

पति ने देखा था पत्नी के फोन में उसका और उसके प्रेमी के बीच संबंध का वीडियो, बात करने पर पत्नी ने मारा और प्रेमी से दिलवाई धमकी सास-ससुर ने पति को ही बताया कसूरवार

सूरत के कैनाल रोड पर रहने वाले युवक द्वारा दो महीने पहले आत्महत्या कर लेने वाले मामले में नया खुलासा हुआ है। इस मामले में मृतक के पत्नी का उसके प्रेमी के साथ अनैतिक संबंध को उत्तरदायी बताया जा रहा है। इतना ही नहीं इस मामले में पत्नी के घर वाले भी शामिल है। पुलिस ने पत्नी, उसके माता-पिता और प्रेमी के खिलाफ मामला दर्ज कर अपनी जाँच शुरू की है।
जानकारी के अनुसार 13 अप्रैल को दीपक सोलंकी ने अपनी पत्नी के अनैतिक संबंधों के चलते आत्महत्या को अंजाम दिया था। इससे पहले दीपक ने पत्नी के मोबाइल में उसके और उसके प्रेमी के बीच के निजी पलों का वीडियो और फोटो देख लिया था। इस बारे में दीपक का पत्नी और उसके प्रेमी से झगड़ा हुआ था। इस दौरान पत्नी ने ही पति को पीटा, ऊपर से धमकी दी कि ‘तुम मेरे प्रेमी को नहीं जानते, तो मैंने उसे बताया, तो वो तुम्हे खत्म कर देगा!’ नगर पालिका में बुलडोजर का काम करने वाला मृतक दीपक रांदेर में उगाट कैनाल रोड पर नगर पालिका के आवास में रहता था। घटना के ढाई महीने बाद मृतक के भाई प्रतीक सोलंकी ने रान्देर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।
जिसके आधार पर पुलिस ने सिंगनपुर में रहने वाले मृतक की पत्नी नयना दीपक सोलंकी, ससुर उका सावजी बरैया, सास निमु उका बरैया  व नयना के प्रेमी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। मृतक के भाई की ओर से दर्ज कराई गई पुलिस शिकायत के अनुसार मृतक दीपक ने अपने परिवार को पत्नी के अनैतिक संबंधों के बारे में भी बताया। पति को अपने निजी पलों के वीडियो के बारे में पता चला तो पत्नी ने वीडियो डिलीट कर दिया। हालांकि दीपक ने अपने फोन में तस्वीरें खींच लीं। फिर दीपक ने अपनी पत्नी से पूछा तो उसने पीटना शुरू कर दिया और प्रेमी के हाथों मरवाने की धमकी दी। साथ ही पत्नी ने एक व्हाट्सएप कॉल किया और अपने पति से बात की। इसी दौरान नयना के प्रेमी ने दीपक को जान से मारने की धमकी दी।
इस मामले में चौंकाने वाली बात ये है कि जब दीपक ने ससुराल वालों से फोन पर बेटी की हरकत के बारे में बात तो जिसमें सास-ससुर ने कहा कि अगर ऐसा है तो इसमें नया क्या है? सास-ससुर ने दीपक के मर्दानगी पर सवाल उठाते हुए अपनी बेटी को सही ठहराया। साथ ही दीपक को चुप रहने और ये सब बर्दाश्त करने की सलाह दी। सास ने कहा कि न ही ये नयी बात है और न ही इसमें कोई गलत बात है! मृतक दीपक सोलंकी के भाई प्रतीक सोलंकी द्वारा दर्ज कराई गई पुलिस शिकायत के अनुसार, 26 मार्च को दीपक सोलंकी के बड़े भाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जब दीपक सोलंकी रोने लगे और फिर परिवार को बताया कि उनकी पत्नी का किसी अजनबी के साथ संबंध है। दीपक ने बताया कि उन्होंने पत्नी के मोबाइल पर अपने ही घर के बिस्तर पर नयना को उसके प्रेमी के साथ निजी पलों का आनंद लेते हुए एक वीडियो देखा है। दीपक ने आत्महत्या से पहले अपना एक वीडियो भी बनाया था जिसमें उसने सारी जिम्मेदारी नयना और अपने सास-ससुर पर डाली थी।
Tags: Suicide