सूरत : चाकू और पत्थर से हत्या करनेवाला एक शख्स 24 साल के बाद पकड़ा गया

सूरत : चाकू और पत्थर से हत्या करनेवाला एक शख्स 24 साल के बाद पकड़ा गया

जिस व्यक्ति से पैसे लिए गए थे वह उसे मारने के लिए घुम रहा था इस लिए आरोपी ने उसे मार डाला

सूरत से पुलिस जब भी उसे पकडने आती थी तो आरोपी गांव के घने जंगलों में फरार हो जाता था 
सूरत के उमरा थाना क्षेत्र में पैसे को लेकर हुए विवाद में चाकू और पत्थर से हत्या कर आरोपी फरार हो गया था। अनसुलझे अपराध की जांच के दौरान पुलिस ने ओडिशा से आरोपी को गिरफ्तार किया।  हत्या के आरोपी का 24 साल के बाद पता लगाने पर पुलिस ने ओडिशा से गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की गई है।
वर्ष 1998 में उमरा थाना क्षेत्र के पानास नहर के पास चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में आरोपी लखन दिनबंधु बहरा निवासी ग्राम बदाबादगी थाना सोरदा जिला गंजम ओडिशा की संलिप्तता सामने आई। आरोपी को पकड़ने जब भी पुलिस उसके गृहनगर जाती आरोपी लखन बड़ी चालाकी और चतुराई से वन क्षेत्र से भाग रहा था ताकि उसे पकड़ना मुश्किल हो। 
एसओजी पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए टीम गठित की। अधिकांश सदस्यों को इस क्षेत्र की जानकारी थी। पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार आरोपी जंगल की ओर भागने से पहले अपने गांव से भाग गया था। लखन दीनबंधु अपने घर से कुछ समझ पाता इससे पहले ही पुलिस ने उसका अपहरण कर लिया था।
लखन 1998 में अपने भाइयों राजन और सुजान के साथ पनास गांव में रहता था और बुनकर का काम करता था। चूँकि उसका भाई सुजान मेलीविद्या जानता था, उसने एक लड़की का मेली विद्या से इलाज किया, लेकिन लड़की ठीक नहीं हुई। तो लड़की के परिजनों ने उसके भाई सुजान को उठा लिया। उसे छुड़ाने के लिए पैसे की मांग की गई। तो राजन ने गांव के बाबू तरानी साहू से पांच हजार ले लिए। उस पैसे ने भाई को बचा लिया। बाद में बाबू अपना पैसे की उघराणी करता था। जिससे दोनों के बीच झगड़ा हो गया। बाबू मारने के लिए चप्पू ढूंढ रहा था। इस बीच बाबु मारे उससे पहले लखन ने बाबू को मार डाला था। बाद में वह अपने गृहनगर भाग गया। जहां उन्होंने सड़क निर्माण मजदूर के रूप में काम किया। पुलिस के आने से पहले ही वह भाग गया लेकिन आखिरकार पकड़ा गया और पुलिस को सारी बात बताई।
Tags: