सूरत : दिल दहला देने वाली घटना में क्रेन मालिक और चालक की लापरवाही ने ली दो जान, अपराध दर्ज

सूरत : दिल दहला देने वाली घटना में क्रेन मालिक और चालक की लापरवाही ने ली दो जान, अपराध दर्ज

कतारगाम पुराने जीआईडीसी में तीसरी मंजिल से एम्ब्रोडरी का मशीन गिरा , क्रेन चालक के पास संचालन का लाइसेंस तक नहीं था

एक व्यक्ति मशीन और शटर के बीच कुचला गया और दूसरे व्यक्ति की तीसरी मंजिल  से गिरने से मौत हो गई
सूरत के कतारगाम पुरानी जीआईडीसी में गुरुवार देर रात एक कपड़ा इकाई की तीसरी मंजिल पर एम्ब्रोडरी मशीन लोड करते समय हुए हादसे में दो युवा मजदूरों की मौत हो गई। क्रेन से मशीन लोड करते समय मशीन तीसरी मंजिल से नीचे गिर गई। मशीन और शटर के बीच दबकर एक युवक की मौत हो गई और दूसरा तीसरी मंजिल से गिर गया। जिसके बाद पुलिस ने क्रेन मालिक और क्रेन के चालक के खिलाफ लापरवाही और सदोष मनुष्यवध का मामला दर्ज कर लिया है। उल्लेखनीय है कि क्रेन के चालक के पास क्रेन चलाने का लाइसेंस भी नहीं था।
तीसरी मंजिल पर शटर व मशीन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। संदीप वसंतलाल प्रजापति, 19, और शिवकरण देशराज प्रजापति (उम्र28), मूल रूप से उत्तर प्रदेश के फतेहपुर के रहने वाले और वर्तमान में अमरोली कोसाड रोड पर वेदांत ईवा में रहते हैं, गुरुवार देर रात कतरगाम पुरानी जीआईडीसी में किशन आर्ट नामक एक कपड़ा इकाई की तीसरी मंजिल पर क्रेईन की मदद से एम्ब्रोडरी मशीन चढा रहे थे।  तभी अचानक मशीन की बेल्ट खुलने से मशीन का संतुलन बिगड़ गया। तो तीसरी मंजिल पर खड़े संदीप की शटर और मशीन के बीच दब जाने से उसे गंभीर चोट आई और उसकी मौत हो गई। एम्ब्रोडरी मशीन के साथ खड़े होते ही शिवकरण मशीन के साथ नीचे गिर गया और उसकी मौत हो गई।
कतारगाम जीआईडीसी घटना के सीसीटीवी के फुटेज सामने आ गया है। जिसमें साफ है कि पहली एम्ब्रोडरी मशीन तीसरी मंजिल से नीचे गिरती है और 
उसके साथ मजदूर भी नीचे गिर जाता है। पुलिस ने अपराध दर्ज कर कार्यवाही शरू की है। इस मामले में क्रेन मालिक और क्रेन चाालक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज हुआ है। 
Tags: