सूरत : ब्रेन डेड महिला के अंगदान से 4 लोगों को मिला नया जीवन

सूरत : ब्रेन डेड महिला के अंगदान से 4 लोगों को मिला नया जीवन

सूरत और दक्षिण गुजरात से डोनेट लाईफ संस्था द्वारा अभी तक 1018 अंगो और टिश्यु का दान किया गया है

सूरत टेक्सटाईल और डायमंड शहर अब अंगदान का शहर के रुप में पहचाना जा रहा है
 सूरत वराछा चीकुवाडी के पास बाईक स्लीप हो जाने पर पुत्र के साथ जा रही माता को सीर में गंभीर चोट लगी थी। अस्पताला में जांच के बाद ब्रेन डेड घोषित होने पर परिवार ने  अंगदान का निर्णय लिया जिससे अंग विफलता से पिडित चार लोगों को नया जीवन मिला। 
शहर के कामरेज स्थित महावीर रेसीडेन्सी निवासी गीताबेन भरतभाई परमार उम्र 46 रविवार को पुत्र विशाल के साथ बाईक पर वराछा में बहन के घर जा रही थी। वराछा चौपाटी के पास अचानक बाईक स्लीप हो जाने पर गीताबेन के सीर में गंभीर चोट लगी थी जिन्हे जी.बी,वाघाणी अस्पताल में भर्ती किया गया। सीटी स्केन के बाद दिमाग में खुन का गठ्ठा जम गया होने का पता चला। अधिक चिकित्सा के लिए किरण अस्पताल में भर्ती किया गया। चिकित्सकों ने जांच के बाद गीताबेन को ब्रेनडेड घोषित किया। 
चिकित्सकों और डोनेट लाईफ संस्था के निलेश मांडलेवाला के काउन्सीलिंग के बाद गीताबेन के परिवार के सदस्य अंगदान के लिए तैयार हो गए। गीताबेन के पती भरतभाई ने कहा कि मै स्वंय डोनेट लाईफ की यु ट्युब चेनल को फोलो करते है और अंगदान के विडियों देखे है। मेरी पत्नी ब्रेईनडेड होने से उसकी मृत्यु निश्चित है ऐसी परिस्थिति में अगर उनका अंगदान किया जाए तो अंग विफलता से पिडित लोगों को नयी जिंदगी मिलेगी। ‌इस लिए अंगदान के लिए परिवार तैयार हो गया। ब्रेन डेड गीताबेने के अंगदान से  चार लोगों को नया जीवन मिला है।  सूरत और दक्षिण गुजरात से डोनेट लाईफ संस्था द्वारा अभी तक 1018 अंगो और टिश्यु का दान किया गया है जिसमें 428 किडनी, 182 लीवर, 8 पेन्क्रीयास, 40 ह्रदय, 26 फेफडे, 4 हाथ, 330 चक्षु सहित कुल 931 लोगों के नया जीवन और नयी द्रष्टी प्रदान की गयी है। 
Tags: