सूरत : एसएमसी का फैसला, कतारगाम जीआईडीसी को ढांचागत सुविधाएं मुहैया कराने पर 24 करोड़ खर्च होंगे

सूरत  :  एसएमसी का फैसला, कतारगाम जीआईडीसी को ढांचागत सुविधाएं मुहैया कराने पर 24 करोड़ खर्च होंगे

राज्य सरकार 80 प्रतिशत प्रदान करेगी जिसमें से 20 प्रतिशत कतरगाम जीआईडीसी एस्टेट द्वारा खर्च किया जाएगा और शेष 7 करोड़ रुपये निगम खर्च करेगा

जीआईडीसी के उद्योगों को उचित काम नहीं होने के कारण बहुत नुकसान हुआ है
सूरत  नगर निगम और राज्य सरकार द्वारा कतारगाम जीआईडीसी और बुनियादी ढांचा सुविधा प्रदान करने की योजना लंबे समय से शुरू की गई है। वर्षों से कतारगाम जीआईडीसी के संबंध में कई सवालों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अधोसंरचना के अभाव में कतारगाम जीआईडीसी का समुचित विकास नहीं हो पाया है।
कतारगाम में नए और पुराने जीआईडीसी के विकास पर करीब 24 करोड़ रुपये खर्च होंगे। राज्य सरकार 80 प्रतिशत प्रदान करेगी जिसमें से 20 प्रतिशत कतरगाम जीआईडीसी एस्टेट द्वारा खर्च किया जाएगा और शेष 7 करोड़ रुपये निगम खर्च करेगा। जीआईडीसी में सड़क निर्माण का काम कई सालों से चल रहा है। लेकिन आज तक, जीआईडीसी के उद्योगों को उचित काम नहीं होने के कारण बहुत नुकसान हुआ है। कतरगाम जीआईडीसी में अधिकांश कपड़ा इकाइयां धड़क रही हैं। कढ़ाई मशीन समेत एकता का काम सालों से चल रहा है।
स्थायी समिति के अध्यक्ष परेश पटेल ने कहा कि कतरगाम जीआईडीसी में ढांचागत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए आने वाले दिनों में बहुत जल्द काम शुरू हो जाएगा. उद्योग आयुक्त से प्राप्त पत्र के अनुसार 24 करोड़ रुपये खर्च करने की आवश्यकता है। तदनुसार, राज्य सरकार कटारगाम जीआईडीसी और सूरत निगम से 7 करोड़ रुपये निकालेगी।

Tags: