सूरत : कुख्यात मिंडी गैंग के खिलाफ गुजसीटोक के तहत शिकायत, 5 आरोपी गिरफ्तार

सूरत :  कुख्यात मिंडी गैंग के खिलाफ गुजसीटोक के तहत शिकायत, 5 आरोपी गिरफ्तार

कुख्यात टमाटर गैंग ने गाजीपारा-अल्ताफ गैंग, नागोरी गैंग, लालू जालिम गैंग, बंटी दयावान केलिया गैंग, सज्जू कोठारी, मेनिया डुक्कर गैंग के खिलाफ गुजसिटोक दर्ज कराया था।

पुलिस ने मिंडी समेत 12 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है
सूरत में भागातलाव, नानपुरा और कादरशा की नाल क्षेत्र  के कुख्यात मिंडी गिरोह के खिलाफ शहर की पुलिस ने गुजसीटोक के तहत मामला दर्ज कर दिया है। पुराने कोट इलाके में दो दशक से अधिक समय से दहशत फैलाने वाले गिरोह के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर सात को गिरफ्तार कर लिया है। सूरत पुलिस ने मिंडी गेंग के खिलाफ सक्रिय कार्रवाई शुरू कर दी है जो शहर में हमेशा कानून व्यवस्था के लिए एक चुनौती है। इसी के तहत पिछले कुछ समय से गुजसीटोक कानून के तहत आपराधिक इतिहास वाले कई गिरोहों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। पुलिस ने अलग-अलग इलाकों में गैंग चलाने वाले गिरोह का सफाया करने के लिए सख्त कानून गुजीसीटोक के तहत अपराध दर्ज किया है।
कुख्यात टमाटर गैंग ने गाजीपारा-अल्ताफ गैंग, नागोरी गैंग, लालू जालिम गैंग, बंटी दयावान केलिया गैंग, सज्जू कोठारी, मेनिया डुक्कर गैंग के खिलाफ गुजसिटोक दर्ज कराया था। अब शहर पुलिस ने कोट क्षेत्र के कुख्यात मिंडी गिरोह के खिलाफ गुजसीटोक का हथियार खड़ा कर दिया है। आरिफ मिंडी और उसका गिरोह पिछले दो दशकों से भागातालाब, नानपुरा, कादरशा की नाल सहित इलाकों में दादागीरी कर रहा है। ‌मिंडी गिरोह पर हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती, रंगदारी, अपहरण, मारपीट, धमकी, संपत्ति पर कब्जा और जमीन हथियाने का आरोप लगाया गया है। मिंडी गैंग जहां पुलिस और नगर निगम की टीमों पर हमला करने के लिए भी कुख्यात है वहीं अठवा पीआई चौधरी ने असामाजिक तत्वों के इस गिरोह पर नकेल कसने के लिए गुजसीटोक के तहत मामला दर्ज कराया है। 
अठवा पुलिस ने गिरोह के सरगना आरिफ गुलामरसुल मिंडी, अनुस रंगराज, कैसर मिंडी, जुनैद, माविया कुंबर, यशा, मिंडी समेत 12 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। उनमें से आरिफ और अनुस सहित पांच को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने इस बात की जांच शुरू कर दी है कि क्या गिरोह ने सूरत शहर के बाहर भी अपराध किया है।
Tags: