सूरत : डायमंड कंपनी मैनेजर की आत्महत्या का मामला, पुलिस आयुक्त को दिया ज्ञापन

सूरत : डायमंड कंपनी मैनेजर की आत्महत्या का मामला, पुलिस आयुक्त को दिया ज्ञापन

आत्महत्या करनेवाले मेनेजर को थाने बुलाया गया और पुछताछ के बहाने पुलिस द्वारा प्रताड़ित किया गया

इस मामले मे जांच कर रही पुलिस ने कारखाना मालिक का बयान अभी तक नहीं लिया है
सूरत के महिधरपुरा में एक हीरा फैक्ट्री में काम करने वाले मैनेजर पर पुलिस ने चोरी का आरोप लगाया है। सूरत के पुलिस आयुक्त ने परिवार से संपर्क किया और गंभीर आरोप लगाया कि पुलिस सहित आरोपी पकड़े नहीं गए।
कतारगाम निवासी मुकेश उर्फ ​​मगनभाई कनुभाई सोजित्रा नंदू दोशी के फार्म पर विपुल मोरडिया की हीरा कंपनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत था। संतान में उनके दो बेटे हैं। 27 तारीख की दोपहर को मुकेशभाई ने घर में अनाज डालने के लिए दवा पी ली थी तो उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज खंगालना चाहा। साथ ही जो महत्वपूर्ण बयान लिए जाने थे, वे अभी तक नहीं लिए गए हैं। इसलिए परिजनों ने पुलिस की कार्रवाई पर शक जताया।
दूसरी ओर, परिवार ने कहा कि कुछ दिन पहले उनके हीरा कारखाने से हीरे चोरी हो गए थे। सेठ विपुल मोर‌डिया ने मैनेजर के खिलाफ महिधरपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। महिधरपुरा थाने के पुलिसकर्मियों ने परबत वाढेर को 2-3 बार फोन किया और प्रताड़ित किया और इसके अलावा पीटा गया था। वे सेठ को हीरे के बदले 3.50 लाख रुपये देने के लिए भी मजबूर कर रहे थे। तो मुकेश भाई ने इस यातना से तंग आकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में सिंगनपुर पुलिस ने आखिरकार हीरा कंपनी के मालिक विपुल मोरडिया और महिधरपुरा थाने के एक पुलिसकर्मी परबत वढेर के खिलाफ उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है। लेकिन पुलिस ने अभी तक घटना के आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। परिजनों ने एक बार फिर सूरत के पुलिस कमिश्नर से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाई है।
 शांतिलाल सोजित्रा ने कहा मेरे छोटे भाई ने आत्महत्या कर ली।  हमने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। यदि पीएसआई को निलंबित कर दिया गया है तो हम मांग करते हैं कि उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाए, अगर वे दोषी हैं तो ही उन्हें निलंबित किया जाता है। वे पुलिस को गिरफ्तार करने और हमें न्याय दिलाए ऐसी मांग पुलिस आयुक्त से पिडित परिवार ने की है। 
Tags: