सूरत : सहारा दरवाजे के पास मंदिर हटाने का नोटिस, विहिप ने रामधुन को फोन कर जताया रोष

सूरत :  सहारा दरवाजे के पास मंदिर हटाने का नोटिस, विहिप ने रामधुन को फोन कर जताया रोष

पालिका ने नवनिर्मित रेलवे ओवरब्रिज के पास महाकाली माता के वर्षों पुराने मंदिर को गिराने की योजना बनाई है

सड़क पर बने मंदिर को तोड़ने के लिए नगर पालिका ने नोटिस जारी किया है
सूरत स्टेशन से सहारा दरवाजा की ओर जाने वाले पुल के पास सालों पुराने मंदिर को हटाने के लिए निगम की ओर से 6 माह पहले नोटिस जारी किया गया है. वर्षों से, मंदिर स्थल का स्थल था, और इस बिंदु पर यातायात हल्का था। लेकिन अब विश्व हिंदू परिषद ने विरोध करना शुरू कर दिया है, यह संदेह करते हुए कि पुल के पास मंदिर अब यातायात की भीड़ पैदा कर रहा है और निगम इसे हटाने की योजना बना रहा है। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता पिछले दो दिनों से मंदिर के पास मंडप बनाकर रामधुन व भजन गाकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।
विश्व हिंदू परिषद शहर के उपाध्यक्ष दीपक आफ्रिकावाला ने कहा कि मंदिर यहां वर्षों से है। अभी तक तो ट्रैफिक का भी कोई मतलब नहीं निकला है। यहां कोई दुर्घटना नहीं हुई है। नवनिर्मित रेलवे ओवरब्रिज के शुरू होने से अब हमें लगता है कि निगम की मानसिकता मंदिर को हटाने की है।
शहर में और भी कई धर्म हैं जो ट्रैफिक जाम साबित हो रहे हैं। बावजूद इसके नगर पालिका ने वर्षों से इसे हटाने के लिए कुछ नहीं किया है। हम उसकी मांग करते हैं, जो वास्तव में यातायात के लिए परेशानी का कारण बन रहा है। पहले इसे सड़कों से हटाना होगा और फिर यह मंदिर जिससे यातायात में कोई समस्या नहीं हो रही है। वहां भी निगम इसे हटाने का काम कर रहा है।
Tags: