सूरत : झारखंड से आए दो भेजेेबाजों की साजिश , योग शिक्षक का मोबाइल हैक कर वाट्सएप मेसेज भेजा और 1.10 लाख उडा लिए

सूरत : झारखंड से आए दो भेजेेबाजों की साजिश , योग शिक्षक का मोबाइल हैक कर वाट्सएप मेसेज भेजा और 1.10 लाख उडा लिए

जीओ कंपनी का आपका मोबाईल ठीक से काम नही कर रहा ऐसा कहकर एक नंबर डायल कराकर मोबाईल हेक किया, रुपये वापस लौटा देंगे ऐसा कहकर ट्रान्सफर करवाए

आर्ट ऑफ लिविंग के योग शिक्षिका फाल्गुनीबेन के मोबाईल से दोस्तों को मेसेज कर रुपये मंगाए और एकाउन्ट से उडा लिए 
सूरत के अठवा गेट इलाके में रहने वाले एक योग शिक्षक को जियो कंपनी का मोबाइल फोन हैक कर भेजेबाज ने वोट्सअप से आर्थिक जरूरत के नाम पर मैसेज कर पांच दोस्तों से 1.10 लाख रुपये उडा लिए। 
अठवा गेट स्थित प्रिया होटल के पास गणेश के अपार्टमेंट के निवासी ओर आर्ट ऑफ लिविंग के योग शिक्षिका फाल्गुनीबेन महेश नानावती (उम्र 49) को दो दिन पुर्व जीओ कंपनी से फोन आया। दो दिन पहले जियो कंपनी से फोन करने वाले ने फाल्गुनीबेन को बताया कि उन्हे जियो कंपनी से रिपोर्ट मिली है कि फाल्गुनीबेन का मोबाइल ठीक से काम नहीं कर रहा है। तो आप 401 8404975609 डायल करें। नंबर डायल करते समय फाल्गुनी का मोबाइल फोन हैक कर लिया गया था और उसके दोस्तों को उसके व्हाट्सएप के माध्यम से फाल्गुनी के नाम पर पैसे मांगने के लिए संदेश भेजे गए थे। इसके तहत भेजेबाज ने केनेरा बेन्क और एक्सीस बेन्क से ज्ञानसींग के एकाउन्ट से , फाल्गुनी के दोस्त डिम्पल के एकाउन्ट से 25 हजार रुपये  अशोकभाई से रु. 30 हजार, ओम प्रकाशभाई से रु. 25 हजार रु. , एकता से 20 हजार रु. , भावेश से 10 हजार सहित कुल रु. 1.10 लाख ट्रांसफर किए गए। इसलिए फाल्गुनीबेन ने उमरा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।
जांच में पता चला कि कैफ अहमद दिलसाद आलम (निवासी 103, रोड नंबर 7 क्रॉस रोड, बागानसाही, आजादनगर, जमशेदपुर, झारखंड) और हरिसदानबाग मधुसूदनबाग (निवासी एम.जी.एस. छात्रावास, जमशेदपुर, झारखंड) शामिल थे। दोनों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की कार्यवाही तेज कर दी गई है।
Tags: