सूरत : अब गुजरात में भी बनेंगे आइसक्रीम कोन! 125 करोड़ रुपये की लागत से बन रहा है पहला प्लांट

सूरत  :  अब गुजरात में भी बनेंगे आइसक्रीम कोन! 125 करोड़ रुपये की लागत से बन रहा है पहला प्लांट

सुमुल डेयरी लगाएगी गुजरात का पहला कॉन मेकिंग प्लांट

सीआर पाटिल करेंगे शिलान्यास
सुमुल डेयरी की राज्य में आइसक्रीम प्लांट लगाने की योजना है। सुमुल डेयरी पारडी में गुजरात का पहला कॉन मेकिंग प्लांट लगाएगी। सुमूल 125 करोड़ रुपये की लागत से डेयरी आइसक्रीम प्लांट लगाएगी। सीआर पाटिल आइसक्रीम एंड कॉन प्लांट का उद्घाटन करेंगे। आइसक्रीम प्लांट का शिलान्यास समारोह कल सुबह साढ़े नौ बजे सीआर पाटिल खुद करेंगे।
सुमुल डेयरी ने यह योजना देश भर में आइसक्रीम की बिक्री बढ़ने के कारण बनाई थी। केंद्र की उत्पाद लिंक प्रोत्साहन योजना में स्वीकृत। सुमुल डेयरी एक लाख लीटर आइसक्रीम से रोजाना 3 लाख कोन बनाएगी। आइसक्रीम प्लांट की क्षमता करीब 8 डेयरी प्लांट की है। प्लांट के समापन समारोह में मंत्री कानू देसाई, जगदीश पांचाल और मुकेश पटेल मौजूद रहेंगे. एमडी आर.एस. इस प्लांट में सोढ़ी भी मौजूद रहेंगे।
साथ ही अमूल ब्रांड से बनी आइसक्रीम असली दूध की चर्बी से बनाई जाती है। इस समय आइसक्रीम की मांग बढ़ रही है। कप और कप सहित हाल के कॉर्पोरेट घोटालों के परिणामस्वरूप इस विशेषता की मांग में काफी वृद्धि हुई है। तो अब इस मांग को पूरा करने के लिए गुजरात कंपनी। ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने सूरत सुमुल डेयरी को प्लांट की क्षमता बढ़ाने की अनुमति दे दी है। तो सुमुल आइसक्रीम का दैनिक उत्पादन 50,000 लीटर से बढ़कर 1 लाख लीटर हो जाएगा। 50,000 लीटर आइसक्रीम का उत्पादन बढ़ाने के लिए सुमुल डेयरी इस नए प्लांट की स्थापना करेगी।
Tags: