सूरत : क्या पुलिस ही आपके वाहन की जांच कर रही है? पुणा पुलिस की आपराधिक लापरवाही उजागर

सूरत :  क्या पुलिस ही आपके वाहन की जांच कर रही है? पुणा पुलिस की आपराधिक लापरवाही उजागर

पुलिस अपना काम क्यों दूसरों से कराती है? पुलिस को जवाब देना भारी पड़ा

निजी पुरुष हाथ में लाठियां लिए दिखाई दिए, थाने में लिखित आवेदन दिया गया है
एक तरफ सूरत में अपराध दर खतरनाक स्तर पर बढ़ रही है। पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी लूट और हत्या की घटनाएं दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही हैं। वहीं पुलिस अपनी ड्यूटी भूलने वालों के हाथों में लाठियां दे रही है. पुलिस अब निजी आदमियों को वह सजा सौंप रही है, जिससे असामाजिक तत्वों को अब कोई डर नहीं था।
ऐसा इसलिए है क्योंकि सूरत में पुणा पुलिस की आपराधिक लापरवाही सामने आई है। थाने के बाहर प्राइवेट कर्मी हाथों में लाठियां लिए नजर आए, इतना ही नहीं, लोग हाथों में लाठियां लिए वाहनों की चेकिंग भी करते दिखे. न वर्दी, न पावर, बस पुलिस वाहन चालकों को रोक रही है। गहन जांच में यह भी सामने आया है कि ये लोग रिक्शा चालक हैं जिन पर पुलिस का काम करने का आरोप है।
कड़वी हकीकत यह है कि दूसरी ओर पुणा पुलिस चौकी खली देखी गयी है, जैसे कि उसने अपना कर्तव्य और शक्ति किसी और को दे दी है, थाने में परींदा भी नहीं घूमता।  पुलिस के वेश में दंडा लिए खडे व्यक्ति से वाहन चालकों ने सवाल किया तो वह रिक्शा में भागने की कोशिश कर रहा था और अन्य लोगों से लगातार पूछा गया कि आपके हाथ में छड़ी क्यों है और पुलिस के बजाय आपने वाहन की जांच क्यों की? कोई उसका जवाब नहीं दे सका।
लावारिस हालत में मिली कोरी राशिद की किताब। इस आपराधिक लापरवाही में एक और खुलासा यह है कि पुणा पुलिस चौकी से एक खाली रसीद बुक भी मिली है। एडवोकेट मेहुल बोधरा ने पुलिस नियंत्रण को सूचित किया है  जिससे पुणा पुलिस मुश्किल में है। पुणा पुलिस स्टेशन में एक लिखित आवेदन भी दर्ज कराया गया है।
Tags: